बिहार में रेल इंजन की तरह हवाई जहाज भी बनेंगे : सुरेश प्रभु

0
202

दरभंगा : दरभंगा हवाई अड्डा के सिविल इन्क्लेव के शिलान्यास के मौके पर नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि पूरे देश में हवाई सेवा का विस्तार तेज गति से हो रहा है. हमारी कोशिश है कि देश में ही विमान तैयार किये जायें. हम लोगों ने बिहार में रेल इंजन का निर्माण शुरू किया. आज इसकी मांग विश्वभर में है.

आनेवाले समय में बिहार में भी हवाई जहाज तैयार किया जायेगा. इससे यहां के लोगों को रोजगार का भी अवसर सुलभ होगा. इसके लिए जल्द ही नीति तैयार होगी. प्रभु ने केंद्र व राज्य सराकर के समन्वित प्रयास से विकास की भी बात कही. वहीं, केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि बिहटा एयरपोर्ट का निर्माण भी जल्द शुरू होगा. विमान सुविधा उपलब्ध कराने के लिए फरवरी से पूर्व कार्य शुरू कर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि दरभंगा से फिलहाल तीन स्थान के लिए तीन विमान के परिचालन की बात स्पेस जेट कंपनी ने कही है, लेकिन, यहां से 10 से 15 विमान चलेंगे.

बदलने लगी है सूबे की सूरत : रामकृपाल

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने कहा कि वर्षों पुराना सपना अब साकार होने जा रहा है. कई सरकारें आयीं और चली गयीं, लेकिन यह ख्वाब ही रह गया. हमारी सरकार दृढ़ निश्चय योजना व राशि के साथ काम करती है. समय सीमा के अंदर योजना को पूरा करती है. अब सूरत बदलने लगी है. केंद्र तथा राज्य सरकार मिलकर इस दिशा में तत्पर है. आगे भी यह क्रम बरकरार रहेगा.
पटना के बाद दरभंगा को सौगात : माेदी

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पटना के बाद सबसे अधिक सौगात दरभंगा को मिला है. दरभंगा हवाई अड्डा के सिविल एन्क्लेव के निर्माण की शुरुआत से हवाई सफर का सपना साकार होगा. यहां एम्स निर्माण भी होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस योजना का शिलान्यास करते हैं, उसका उद्घाटन भी करते हैं. यह मिथिला के साथ ही पूरे बिहार के लिए ऐतिहासिक दिन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.