Ind vs Aus: 11 खिलाड़ियों का ऐलान, मयंक अग्रवाल का डेब्यू, अश्विन-मुरली विजय-केएल राहुल बाहर

0
293

बुधवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारतीय टीम के अंतिम 11 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी गई है. मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट कर भारतीय एकादश की जानकारी दी. भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर नहीं हैं. रविचंद्रन अश्विन तीसरे टेस्ट में टीम से बाहर हैं. 32 साल के इस स्टार ऑफ स्पिनर के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. वह अब भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं. अश्विन पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे.

अश्विन की गैरमौजूदगी में भारत ने पर्थ टेस्ट 146 रनों से गंवाया था. अश्विन ने इससे पहले एडिलेड टेस्ट में 6 (3+3) विकेट निकाले थे और भारत ने पहला टेस्ट 31 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी. मेलबर्न टेस्ट के लिए बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर टीम में रखा गया है. फिलहाल यह चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है.

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए भारत ने तीन तब्दीली की है. दोनों सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव को बाहर कर दिया गया है. रोहित शर्मा की वापसी हुई है, जो चोटिल होने की वजह से दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे. उघर, 27 साल के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करेंगे. वह भारत की ओर से पदार्पण करने वाले 295वें खिलाड़ी होंगे. मयंक हनुमा विहारी के साथ भारत की पारी की शुरुआत करेंगे.

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मुरली विजय का मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नही रहा. पहले दो टेस्ट मैचों में क्रमशः 12.00 और 12.25 की खराब औसत से बल्लेबाजी दोनों पर भारी पड़ी और उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा.

मेलबर्न टेस्ट के लिए भारत के 11 खिलाड़ी-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया इलेवन: एरॉन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.