कैप्टन जय नारायण निषाद का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

0
347

हाजीपुरः पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जयनारायण निषाद को बुधवार को यहां कोनहारा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इससे पूर्व हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में निषाद का पार्थिव शरीर लोगों के दर्शनार्थ रखा गया, जहां बड़ी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे और उन्हें श्रद्घांजलि अर्पित की.

इसके बाद उनका पार्थिव शरीर उनके घर और बाद में गंगा-गंडक नदी के संगम किनारे कोनहारा घाट लाया गया. निषाद के पुत्र और मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने मुखाग्नि दी. इस मौके पर राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, राजद के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह सहित बड़ी संख्या में नेता, अधिकारी और उनके समर्थक मौजूद रहे.

बिहार के हाजीपुर के रहने वाले निषाद पांच बार लोकसभा सदस्य चुने गए थे तथा 1996 से 1998 तक केंद्रीय राज्य मंत्री रहे थे.

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन जय नारायण निषाद (88) का निधन दिल्ली में हो गया. वह काफी दिनों से बीमार थे और उनका दिल्ली के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा था. वह कई बार बिहार की मुजफ्फरपुर सीट से सांसद रहे हैं. इस सीट पर उनके बेटे अजय निषाद अभी बीजेपी से सांसद हैं. कैप्टन निषाद के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया.

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में सीएम नीतीश ने कहा है कि वे एक प्रख्यात राजनेता और प्रसिद्ध समाजसेवी थे. उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूर्णीय क्षति हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.