चौथे दिन जीत की दहलीज पर आकर महज दो विकेट के लिए तरसी टीम इंडिया

0
216

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरे टेस्ट मैच चौथे दिन टीम इंडियाजीत की दहलीज पर आकर केवल दो विकेट लेने के तरसती रही और मैच पांचवे दिन में चला गया. अब टीम इंडिया को जीत के लिए के केवल दो विकेट चाहिए, जबकि अभी ऑस्ट्रेलिया को अभी 141 रनों की जरूरत है. अगर रविवार को मौसम ने साथ दिया तो विराट कोहली इतिहास रच सकते हैं.

विशाल लक्ष्य दिया भारत ने
मैच का चौथे दिन जब टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 54 रनों की पारी खेलना शुरू की तो मयंक और पंत ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की. जब टीम इंडिया के 106 रन पर 8 विकेट गिरे, विराट ने अपनी पारी घोषित कर दी. इस तरह से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 399 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. इस लक्ष्य को देख कर तय ही माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीत नहीं पाएगी.

अच्छी शुरुआत नहीं रही ऑस्ट्रेलिया
इस लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले दो विकेट केवल 10 ओवर के भीतर गिर गए. इसके बाद लंच तक कोई विकेट नहीं गिरा. फिर चाय तक ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट गिर गए. चाय तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 138/5 था जबकि उसे जीत के लिए 261 रन चाहिए थे. ख्वाजा (33) शॉन मार्श (44) की पारियों ने हार टालने के कोशिश की.

यह बाद मुश्किलें बढ़ीं भारत की
चाय के बाद ट्रेविस हेड (34) ने टिम पेन (26) के साथ किला लड़ाया लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद लगने लगा की टीम इंडिया चौथे दिन ही मैच जीत जाएगी. 62 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया के सात विकटे गिर चुके थे लेकिन इसके बाद पैट कमिंस ने मोर्चा संभाल लिया और शानदार हाफ सेंचुरी लगा डाली और भारतीय गेंदबाजों को विकेटों के लिए तरसा कर रख दिया. भारत को ऑस्ट्रेलिया का 8वां विकेट 71वें ओवर में मिचेल स्टार्क के रूप में गिरा, लेकिन दिन के निर्धारित 77 ओवर होने के बाद भी भारत को दो विकेट नहीं मिले टीम इंडिया ने आधा घंटा भी लिया और उसे 8 ओवर और करने की इजाजत मिली लेकिन कमिंस और नाथन लॉयन ने अपनी टीम की हार एक दिन टाल दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.