BJP के विधानपार्षद सूरज नंदन कुशवाहा का हृदयगति रुकने से निधन, भाजपा समेत कई दलों के नेताओं ने जताया शोक

0
115

पटना : भारतीय जनता पार्टी के विधान पार्षद सूरज नंदन कुशवाहा की हृदयगति रुक जाने से शनिवार की सुबह निधन हो गया. कुशवाहा समाज के बड़े चेहरे के तौर पर जाने-जानेवाले सूरज नंदन की मौत पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष समेत राजद नेता ने भी उनके निधन पर शोक जताया है. परिजनों और भाजपा नेताओं ने बताया कि सूरज नंदन दो दिन पहले ही श्री लंका से घूम कर आये थे. वो श्री गुरु गोविंद सिंह कॉलेज मे प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे. परिजनों ने बताया कि 55 वर्ष की आयु में सूरज नंदन ने अंतिम सांस ली.

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के विधान पार्षद सूरज नंदन कुशवाहा की पटना स्थित आवास पर तबीयत शनिवार की सुबह करीब तीन बजे अचानक खराब हो गयी. आनन-फानन में उन्हें चिकित्सक के पास ले जाया गया, लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका. बताया जाता है कि हृदयाघात के कारण ही उनका निधन हो गया. सूरज नंदन के निधन की सूचना मिलते ही परिजनों समेत भाजपा नेता शोकाकुल हो गये. सूरज नंदन के निधन की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत प्रदेश भाजपा के कई नेता पटना सिटी स्थित उनके आवास पर गये और परिजनों को सांत्वना दी. मिलनसार राजनेता की छवि वाले मृदुभाषी सूरज नंदन कुशवाहा काफी संयमित राजनेता के तौर पर जाने जाते थे.

सूरज नंदन कुशवाहा के निधन पर राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, राजद नेता तेजस्वी यादव, जदयू नेता संजय सिंह सहित प्रदेश के कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है. कुशवाहा के निधन पर राज्यपाल ने कहा है कि बेहद मिलनसार और सामाजिक सरोकारों वाले नेता के निधन से उन्हें गहरा दुख पहुंचा है. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राजनीति में उनकी कमी जरूर खलेगी. राजद नेता तेजस्वी यादव ने विधान पार्षद डॉ सूरज नंदन कुशवाहा जी के आकस्मिक निधन पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि वह बहुत ही मिलनसार और कुशल व्यक्तित्व के धनी थे. जदयू नेता संजय सिंह ने कहा है कि मित्रवत भाई सूरज नंदन का असमय चला जाना मर्माहत कर रहा है. विधान परिषद में उनकी ऊर्जामयी उपस्थिति हमेशा स्मरणीय रहेगी. वहीं, रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि विधान पार्षद प्रो. सूरज नंदन मेहता के निधन की दुःखद खबर से मर्माहत हूं. शैक्षणिक, सामाजिक एवं राजनीतिक क्षेत्रों के वे एक कुशल ध्वजवाहक थे. केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि हम सबके मित्र वरिष्ठ कार्यकर्ता, बिहार विधान परिषद सदस्य, भाजपा बिहार प्रदेश के पूर्व महामंत्री डॉ सूरज नंदन कुशवाहा हमलोगों के बीच अब नही रहे. वहीं, भाजपा नेता अश्विनी चौबे ने कहा है कि बिहार भाजपा के कर्मठ, जुझारू, समर्पित एवं सहृदय नेता सुरजनंदन कुशवाहा के असामयिक निधन की खबर से स्तब्ध हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.