क्रिकेटर राशिद खान के पिता का निधन

0
197

अफगानिस्‍तान के मशहूर युवा स्पिनर राशिद खान के पिता का निधन हो गया है। क्रिकेटर ने रविवार (30 दिसंबर) को एक ट्वीट में इसकी जानकारी दी। खान ने एक भावुक ट्वीट में लिखा, “आज मैंने अपनी जिंदगी का सबसे अहम शख्‍स खो दिया। अब मैं जान गया हूं कि आप क्‍यों मुझसे हमेशा मजबूत रहने को कहते थे क्‍योंकि आपको पता था कि आज मुझे उस ताकत की जरूरत पड़ेगी। आप हमेशा मेरी दुआओं में रहोगे। आपकी कमी खल रही है।” राशिद इस समय ऑस्‍ट्रेलिया की बिग बैग लीग में एडिलेड स्‍ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे हैं। टीम ने एक बयान में राशिद के प्रति सहानुभति प्रकट करते हुए जानकारी दी कि वह 31 दिसंबर को होने वाले मैच में खेलने उतरेंगे। राशिद के परिवार ने मीडिया और फैंस से उनकी निजता का सम्‍मान करने को कहा है।

राशिद के पिता के निधन पर साथी अफगान क्रिकेटरों ने भी शोक संदेश पोस्‍ट किए। विभिन्‍न क्रिकेट टीमों और क्रिकेटरों ने भी राशिद को अपनी संवेदनाएं भेजी हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वालो राशिद अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स में गिने जाते हैं। राशिद ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय कॅरिअर में 52 वनडे और 35 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में उन्‍होंने 118 जबकि टी20 में 64 विकेट झटके हैं। उन्‍होंने भारत के खिलाफ अफगानिस्‍तान का पहला और इकलौता टेस्‍ट मैच भी खेला है।

पिछले कुछ वर्षों में राशिद ने खुद को टी20 के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों के बीच में स्‍थापित किया है। स्पिन गेंदबाजी के अलावा उन्‍होंने कई मौकों पर अपनी बल्‍लेबाजी से भी जलवा बिखेरा है। वह दुनिया-भर की टी20 लीग के सबसे चहेते खिलाड़ी है। बिग बैश 2019 में अभी तक राशिद ने तीन मैच खेले हैं, जिनमें उन्‍होंने पांच विकेट झटकने के साथ 21 रन भी बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.