बांग्लादेश के वनडे कप्तान और तेज़ गेंदबाज़ मशरफ़े मुर्तज़ा बने सांसद

0
141

बांग्लादेश के क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे बिन मोर्तजा ने आम चुनाव में जीत हासिल की है. वे आवामी लीग के टिकट पर नरैल 2 सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे. उन्होंने नजदीकी प्रतिद्वंदी को 2 लाख 66 हजार से अधिक वोटों से हराया. मोर्तजा को 274,418 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहने वाले विपक्षी उम्मीदवार जतिया ओकया को सिर्फ 8006 वोट मिले.

बांग्लादेश के वन डे टीम के कप्तान ने करीब 96 फीसदी वोट अपने नाम कर लिया. चुनाव जीतने के बाद मोर्तजा सांसद बनने वाले बांग्लादेश के दूसरे क्रिकेट कैप्टन हो गए हैं. इससे पहले पूर्व क्रिकेट कप्तान नैमुर रहमान दुर्जॉय भी सांसद बन चुके हैं. हालांकि, मोर्तजा क्रिकेट खेलते हुए चुनाव जीतने वाले पहले कैप्टन हैं.

इससे पहले मोर्तजा ने कहा था कि ओडीआई सीरीज पर चुनावी कैंपेन की वजह से नकारात्मक असर नहीं होगा. राजनीति से जुड़ने पर 35 साल के क्रिकेटर ने कहा था कि क्रिकेट करिअर के बाद वे बांग्लादेश के लोगों की सेवा करने का सुनहरा अवसर देख रहे हैं.

उन्होंने कहा था- अगर मैं वर्ल्ड कप तक खेलता हूं तो मेरे क्रिकेट करिअर में 7 से 8 महीने बचे हुए हैं. इसके बाद बाकी साढ़े 4 साल मैं क्या करूंगा मुझे नहीं पता. प्रधानमंत्री ने मुझे लोगों की सेवा करने का मौका दिया है. रिटायरमेंट को लेकर उन्होंने कहा था कि उनका गोल 2019 का वर्ल्ड कप है और वे टूर्नामेंट के बाद अपने फैसले को रिव्यू भी कर सकते हैं.

बांग्लादेश के आम चुनाव का क्या रहा रिजल्ट

प्रधानमंत्री शेख हसीना जीत हासिल करती हुई दिख रही हैं. 30 दिसंबर को बांग्लादेश में आम चुनाव हुआ था. मतगणना सोमवार रात तक चलेगी. मीडिया का दावा है कि यहां 300 सीटों में से लगभग 266 सीटों पर सत्तारुढ़ी अवामी लीग और उसकी सहयोगियों को जीत मिल रही है. जबकि विपक्ष की पार्टियां 20-21 पर ही रुकती नजर आ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.