इलाहाबाद बैंक के साथ SBI लाइफ इंश्योरेंस ने किया बैंकिंग-बीमा समझौता

0
246

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने सोमवार को जानकारी दी है कि उसने सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक के साथ ‘बैंकिंग-बीमा’ समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। दोनों के बीच यह अहम करार इसलिए हुआ है ताकि एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ग्राहकों को वित्तीय योजना समाधान मुहैया करा सके।

इस समझौते को देश का सबसे बड़ा बैंकिंग बीमा समझौता माना जा रहा है। इस समझौते के अंतर्गत इलाहाबाद बैंक की देशभर में 3,238 से ज्यादा शाखाओं की मदद से बीमकर्ता अपने ग्राहकों को सुरक्षा, धन सृजन और बचत उत्पादों की एक सीरीज पेश कर पाएगा। इस अहम समझौते से ग्राहकों की सभी वित्तीय जरूरतें एक ही छत के नीचे पूरी हो पाएंगी।

इलाहाबाद बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मल्लिकार्जुन राव ने बताया कि बैंक का लक्ष्य ग्राहकों को जीवन बीमा के तमाम विकल्पों को उपलब्ध कराना है और इससे बैंक की गैर-ब्याज आय में इजाफा होगा। वहीं दूसरी तरफ एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव नौटियाल ने बताया, “उपभोक्ताओं को अब हमारे उत्पादों तक सीधी पहुंच मिला करेगी, जहां उन्हें एक समग्र वित्तीय योजना समाधान प्राप्त होगा। हमारा मानना है कि हमारे वितरण नेटवर्क को मजबूत करने से बीमा को आम जनता के लिए और अधिक सुलभ बनाने में मदद मिलेगी और बैंक के साथ हमारी साझेदारी उसी दिशा में एक कदम है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.