New Year 2019 पर संसद की छुट्टी, दोनों सदनों के अध्यक्षों ने की घोषणा

0
291

नई दिल्ली: संसद में मंगलवार यानी नववर्ष के दिन कोई कार्यवाही नहीं होगी. दोनों सदनों के अध्यक्षों ने इस बात की घोषणा की है. नववर्ष के दिन काम के लिए अनिच्छुक कुछ सदस्यों के अनुरोध पर अध्यक्षों ने यह फैसला किया. राज्यसभा में जहां यह फैसला सर्वसम्मति से लिया गया, वहीं लोकसभा में मुद्दे पर थोड़ा ड्रामा देखने को मिला. सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने छुट्टी के प्रस्ताव का विरोध किया.

रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के सांसद एन.के. प्रेमचंद्रन ने निचले सदन में एक जनवरी को छुट्टी के प्रस्ताव को पेश किया और कहा कि राज्यसभा पहले ही नववर्ष के दिन छुट्टी घोषित कर चुकी है. प्रस्ताव पर भाजपा सदस्यों ने हो-हल्ला करते हुए प्रदर्शन किया.

इसके थोड़ी देर बाद कांग्रेस पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने दोबारा से प्रस्ताव को दोहराया, लेकिन उन्होंने रेखांकित किया कि छुट्टी सत्तारूढ़ पार्टी की सहमति से दी जानी चाहिए.

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने तब सदस्यों को बताया कि वह छुट्टी देने के लिए तैयार हैं और उसके मुताबिक सदन को बुधवार सुबह के लिए स्थगित किया जाता है.

लोकसभा ने अनुपूरक अनुदान मांगों और राष्ट्रीय चिकित्सका परिषद विधेयक पारित कर दिया. दोनों सदन की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे शुरू होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.