राफेल मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों पर बोले पीएम मोदी, ‘आरोप लगाने वाले उसे साबित करें’

0
373

नई दिल्ली:

राफेल मुद्दे पर राहुल गांधी द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Interview) ने पलटवार किया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि यह आरोप सरकार पर हैं, मेरे ऊपर कोई व्यक्तिगत आरोप नहीं लगाए गए हैं. संसद में मैंने विस्तार से इसका जवाब दिया है. सुप्रीम कोर्ट तक मसला क्लियर हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi Interview) ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इसकी सभी चीजे सामने निकालकर रख दी है. दूध का दूध और पानी का पानी हो चुका है. कांग्रेस जो आरोप लगा रही है, उसे साबित करें. उन्हें बार-बार बोलने की बीमारी है, तो मुझे बार-बार बोलने की जरूरत है क्या? उन्होंने (PM Narendra Modi Interview) कहा कि आजादी के बाद से हमेशा डिफेंस डील विवादित क्यों रहा है? पीएम मोदी ने यह बात न्यूज एजेंसी ANI को दिए एक साक्षात्कार के दौरान कही. इस दौरान पीएम मोदी ने (PM Narendra Modi Interview) नोटबंदी, राम मंदिर निर्माण, पांच राज्यों में बीते दिनों हुए विधानसभा चुनाव और किसानों का कर्ज माफ जैसे मुद्दे पर भी अपनी बात रखी.

उन्होंने नोटबंदी को लेकर कहा कि यह झटका नहीं है. नोटबंदी अचानक नहीं थी. हमने कालेधन को लेकर साल भर पहले आगाह किया था लेकिन कम लोग आगे आए. इसके बाद भी हमने कड़े कदम उठाने की बात कही थी. हमने यह फैसला सोच-समझकर लिया था. वहीं, आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर पीएम मोदी ने कहा है कि उन्होंने खुद इस्तीफा देने का अनुरोध किया था. ‘मैं इस बात का पहली बार खुलासा कर रहा हूं कि वे (उर्जित पटेल) पिछले 6-7 महीनों से इसके लिए कह रहे थे और लिखित में भी दिया था. ऐसे में राजनैतिक दबाव का तो प्रश्न ही नहीं बनता है. पीएम मोदी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर पूछे गए प्रश्न पर कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कोई अध्यादेश तभी लाया जा सकता है, जब इसपर कानूनी प्रक्रिया पूरी हो जाए. राम मंदिर पर अदालती कार्यवाही में देरी को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वकील सुप्रीम कोर्ट में बाधाएं उत्पन्न कर रहे हैं, इसके चलते राम मंदिर मसले की सुनवाई की गति धीमी हो गई है. मैं कांग्रेस के वकीलों से कहना चाहूंगा कि इस मामले में अड़ेंगे डालना बंद करें और कानून को अपना काम करने दें. पीएम मोदी ने बीते दिनों पांच राज्यों में हुए चुनाव और उसमें बीजेपी की हार पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि तेलंगाना और मिजोरम दोनों ही राज्यों ने बीजेपी को मौका नहीं दिया. छत्तीसगढ़ में बीजेपी हार गई. लेकिन बाकी के 2 राज्यों में किसी भी पार्टी को सीधा बहुमत नहीं मिला था.

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में मोदी लहर कम होने के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि, जो लोग ये कहते हैं कि मोदी लहर नाम की कोई चीज़ नहीं है, वही आज ये कह रहे हैं की मोदी लहर ख़त्म हो गई, इसका अर्थ है कि वो ये तो मान गए की मोदी लहर थी. पीएम मोदी ने किसानों के कर्ज माफी को लेकर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि अगर कर्जमाफी से किसानों की समस्या हल होती है तो बिल्कुल किया जाना चाहिए, लेकिन झूठ और भ्रम नहीं फैलाया जाना चाहिए. पीएम ने कहा कि मैं झूठ और भ्रम को लॉलीपॉप कहता हूं. क्या सभी किसानों का कर्ज माफ हुआ?.

पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों ने भी किसानों की कर्जमाफी की है. देवीलाल के जमाने में भी कर्जमाफी की गई थी. 2009 का चुनाव जीतने के लिए भी कर्जमाफी की गई थी, लेकिन व्यवस्था में ऐसी क्या दिक्कत है कि किसान हमेशा कर्जदार बनता रहता है? इसका उपाय यह है कि किसान को मजबूत बनाना होगा. उन्हें सशक्त बनाना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.