Bangladesh: शेख हसीना बोलीं, मैं सभी की प्रधानमंत्री बनूंगी

0
276

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा है कि वह सभी देशवासियों की प्रधानमंत्री होंगी और उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता आर्थिक सुधारों को जारी रखने की होगी। हसीना की अवामी लीग और इसके सहयोगी दलों ने रविवार को हुए आम चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज की। 300 सीटों में से जिन 299 सीटों पर चुनाव कराए गए थे उनमें से 288 पर पार्टी और उसके सहयोगी दलों ने कब्जा कर लिया है।

गुरुवार को नव निर्वाचित सांसद शपथ लेंगे और नया मंत्रिमंडल 10 जनवरी को गठित किया जा सकता है। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने फिर से मतदान कराने की मांग की है। उनकी पार्टी बीएनपी के सांसद शपथ नहीं लेंगे।

हसीना ने कहा कि वह पांच साल के आगामी कार्यकाल के दौरान सभी की प्रधानमंत्री के रूप में काम करेंगी। उन्होंने कहा कि नई सरकार की प्राथमिकता पहले ही शुरू हो चुके कार्यक्रमों को पूरा करने की होगी।

हसीना ने कहा, ‘हमने विभिन्न परियोजनाओं को हरी झंडी दी है, हमें उन पर काम करना है। अब सबसे महत्वपूर्ण काम हमारे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का है।’

विपक्ष के आरोपों को नकारा
उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बदले की राजनीति में विश्वास नहीं करती है। मतदान में गड़बड़ी के विपक्ष के आरोप को भी उन्होंने नकारा। उन्होंने कहा कि 40 हजार मतदान केंद्रों में से अनियमितता की एक या दो घटनाओं से समूचा चुनाव बेकार नहीं हो जाता।

अमेरिका ने आयोग से शिकायतों का समाधान करने को कहा
वाशिंगटन : अमेरिका ने मंगलवार को बांग्लादेश में प्रताड़ना, दखल और हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की। देश के चुनाव आयोग से शिकायतों का समाधान करने को कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.