IND vs AUS : भारत ने सिडनी टेस्ट के लिए 13 खिलाड़ी चुने, अश्विन का भी नाम

0
212

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीजी) पर मौजूदा सीरीज का चौथा टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा. इससे एक दिन पहले भारत ने अपनी 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस बीच खबरों में बताया गया था कि रविचंद्रन अश्विन फिटनेस टेस्ट में फेल रहे हैं, लेकिन उनका नाम भी सिडनी टेस्ट के संभावितों में है. अब बताया गया है कि टेस्ट की सुबह अश्विन की उपलब्धता पर निर्णय लिया जाएगा. भारत ने मेलबर्न टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 से अपराजेय बढ़ते बनाई है. अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का पहला मौका है.

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव

इससे पहले कहा गया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन फिटनेस टेस्ट में विफल रहे. 32 साल के अश्विन मंगलवार को एससीजी में फिजियो पैट्रिक फरहार्ट और ट्रेनर शंकर बासु के साथ अभ्यास करते नजर आए थे. उन्होंने करीब एक घंटे से अधिक का समय मैदान पर बिताया था. बीसीसीआई ने बुधवार को बताया है कि सिडनी टेस्ट के अंतिम-11 में अश्विन को रखा जाएगा या नहीं, इस पर टेस्ट की सुबह निर्णय लिया जाएगा.

13 सदस्यीय टीम में प्रारंभिक बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल का नाम है. उधर, चोटिल तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भारतीय स्क्वॉड से बाहर हैं, जबकि उमेश यादव को शामिल किया गया है. कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को भी अंतिम-11 की होड़ में रखा गया है. बाईं पसलियों में परेशानी के कारण ईशांत को नहीं चुना गया हैं, क्योंकि टीम प्रबंधन उन्हें इस मुकाबले में खिलाकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता.

सीरीज के दौरान एडिलेड टेस्ट के पहले दिन अश्विन के पेट के बाएं हिस्से की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था. इसके बावजूद टेस्ट के पांचवें दिन उन्होंने एक छोर से गेंदबाजी जारी रखी थी. अश्विन ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 6 (3+3) विकेट निकाले थे और भारत ने पहला टेस्ट 31 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई थी. चोट की वजह से वह पर्थ और मेलबर्न में खेले गए क्रमश: दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.