नई Maruti WagonR का ब्रोशर लीक, जानें वेरियंट से इंजन तक की पूरी डीटेल

0
191

Maruti WagonR नेक्स्ट जनरेशन इन दिनों जबरदस्त सुर्खियों में है। कुछ तस्वीरों और डीटेल्स के बाद अब नई वैगनआर का ऑफिशल ब्रोशर लीक हो गया है। इससे इस नई हैचबैक के वेरियंट्स और स्पेसिफिकेशन्स की डीटेल सामने आ गई हैं। लीक हुए ब्रोशर के मुताबिक, नई वैगनआर तीन वेरियंट लेवल में उपलब्ध होगी, जिसमें LXi, VXi और ZXi शामिल हैं। VXi और ZXi में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AGS) का ऑप्शन भी उपलब्ध होगा। नई कार की लंबाई 3,655 mm, चौड़ाई 1,620 mm और ऊंचाई 1,675 mm होगी। इसका वीलबेस 2,435 mm है। कार में 32-लीटर की कपैसिटी वाला फ्यूल टैंक मिलेगा।

लुक
नई वैगनआर भी टॉलबॉय डिजाइन में ही आएगी। इसमें सामने की तरफ क्रोम स्ट्रिप के साथ रैक्टैगुलर ग्रिल दी गई है। इसके हेडलैम्प्स भी वर्तमान मॉडल से बड़े हैं। नई वैगनआर में 3-स्लेट एयरडैम के साथ ड्यूल-टोन बम्पर दिया गया है, जिसके दोनों ओर फॉग लैंप पॉड्स हैं। इसमें इंटीग्रेटड टर्न इंडिकेटर्स के साथ आउट साइड रियर व्यू मिरर (ORVM) दिए गए हैं। कार में 14-इंच वील्ज मिलेंगे। फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। मारुति ने नई वैगनआर का रियर लुक भी बदल दिया है। इसमें वॉल्वो एसयूवी की स्टाइल में टेल लाइट्स दी गई हैं।

इंजन
ऐसी खबरें सामने आ रही थीं कि नई वैगनआर दो इंजन ऑप्शन में आएगी और लीक हुए ब्रोशर में भी यही जानकारी दी गई है। ब्रोशर के मुताबिक, LXi वेरियंट में 998cc, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 5,500 rpm पर 67 bhp का पावर और 3,500 rpm पर 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है। टॉप वेरियंट ZXi और ZXi AGS में 1,197cc, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। VXi और VXi AGS वेरियंट में ये दोनों इंजन, यानी 1-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा।

कलर
लीक हुए ब्रोशर से यह जानकारी भी सामने आई है कि नई वैगनआर छह कलर्स में बाजार में उतारी जाएगी। इसमें सुपीरियर वाइट, सिल्की सिल्वर, मैग्मा ग्रे, ऑरेंज, ब्राउन और पूलसाइड ब्लू शामिल हैं। बता दें कि नई वैगनआर 23 जनवरी को लॉन्च होने वाली है।

इंटीरियर
ब्रोशर से पहले लीक हुई तस्वीरों से नई वैगनआर के कैबिन की जानकारी भी सामने आ चुकी है। इसका कैबिन भी वर्तमान मॉडल की तरह साधारण है। डैशबोर्ड पर ब्राउन और बेज कलर में ड्यूल टोन फिनिश दिया गया है। खासबात यह है कि कैबिन में बड़ी एमआईडी यूनिट के साथ नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसकी स्टीयरिंग वील पर सिल्वर फिनिश दिया गया है। इसमें स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल की सुविधा मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.