SUV वाले फीचर्स से लैस है नई Maruti Wagon R, बाजार में आते ही मचेगा तहलका

0
674

ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी कार मारुति सुजुकी वैगनआर ( Maruti Suzuki Wagonr ) को नए लुक के साथ लॉन्च करने जा रही है। नई वैगनआर 23 जनवरी, 2019 को लॉन्च की जाएगी और ये कार काफी ज्यादा शानदार होगी। आज हम आपको लॉन्चिंग से पहले ही इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर के बारे में बता रहे हैं।

फीचर्स की बात की जाए तो नई वैगनआर में मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो कि ऑडियो और फोन कंट्रोल फीचर्स से लैस है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो नई मारुति सुजुकी वैगनआर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड वॉर्निंग, ईबीडी और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। नई मारुति वैगनआर में 12वी फोन चार्जिंग सॉकिट दिया जाएगा जो कि लंबी दूरी पर जाने वाले यात्रियों के लिए फायदेमंद साबित होगा। मिली जानकारी के अनुसार, नई वैगनआर में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपॉर्ट करेगा। ये टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट वैगनआर के टॉप मॉडल में ही दिया जा सकता है।
इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई वैगनआर में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 83 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये स्विफ्ट वाला इंजन है, जो कि वैगनआर के टॉप मॉडल में दिया जाएगा। ये कार माइलेज के मामले में भी काफी आगे होगी और स्पीड में भी पहले के मुकाबले पावरफुल होगी।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो मारुति सुजुकी वैगनआर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 4 से 5 लाख रुपये हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.