सुपर फास्ट एक्सप्रेस में भीषण डकैती, 4 घंटों तक बदमाशों ने ट्रेन रोक की लूटपाट

0
245

मुंगेर: बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हो गए हैं और आए दिन आपराधिक खबरें आते रहती हैं. अपराधियों का मनोबल इस कदर बढ़ा हुआ है कि ट्रेन में भी आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है.

आनंद विहार (दिल्ली) भागलपुर साप्ताहिक सुपर फास्ट एक्सप्रेस में बुधवार को 12-15 की संख्या में आए सशस्त्र डकैतों ने धनौरी-उरैन के बीच दैताबांध के पास ट्रेन रोक कर तीन बोगियों में दर्जनों यात्रियों के साथ से जमकर लूटपाट की. इस दौरान अपराधियों ने दर्जनों मोबाइल, नकद सहित करीब 30 लाख की लूट की.

लूट

लूट के दौरान महिलाओं के साथ भी अभद्र व्यवहार किया गया और साथ ही उनसे जेवर भी लूट लिए . पहले बदमाशों ने एस-8 और एस-10 में गए और इसके बाद एसी कोच बी2 में घुसकर उन्होंने लूटपाट मचाया.

लूट का विरोध करने पर करीब आधा दर्जन यात्रियों के साथ मारपीट भी की गई है. घटना के बाद ट्रेन के जमालपुर स्टेशन पहुंचते ही यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और रेलवे पुलिस के विरोध में नारे भी लगाए. हैरान करने वाली बात ये भी है कि ट्रेन में कोई स्काउट पार्टी नहीं थी. साप्ताहिक एक्सप्रेस में डकैतों ने रात 9 बजे से लूटपाट शुरू की थी, जो करीब डेढ़ बजे रात तक चलती रही.

वहीं, यात्रियों का कहना है कि रेल प्रशासन सुरक्षित यात्रा के दावा करती है लेकिन यह घटना के रेलवे के सभी दावों के पोल खोल रही है. यात्रियों का कहना है कि इस घटना को करीब 12-15 लोगों ने अंजाम दिया है. पुलिस यात्रियों का बयान लेकर मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.