कर्नाटक में ‘ऑपरेशन लोटस’ से खतरे में कांग्रेस-जेडीएस सरकार, BJP पर लगे ये आरोप

0
179

कर्नाटक में एक बार फिर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. कर्नाटक सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने भारतीय जनता पार्टी पर उनकी और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया. सोमवार को कर्नाटक के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता जी. परमेस्वर ने डीके शिवकुमार, दिनेश गुंडू राव और पूर्व सीएम सिद्धारमैया सहित कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की.

इस बैठक से पहले शिवकुमार ने कहा कि भाजपा ‘ऑपरेशन लोटस’ पर काम कर रही है. इसके तहत हमारे तीन विधायक मुंबई के एक होटल में ठहरे हुए हैं और उनके साथ खरीद-फरोख्त की जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारे विधायक भाजपा के कुछ विधायकों और नेताओं के साथ मुंबई के एक होटल में हैं. वहां क्या कुछ हुआ है और उन्हें कितनी रकम की पेशकश की गई है, उससे हम अवगत हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को कांग्रेस नेता शिवकुमार ने आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हमारे मुख्यमंत्री भाजपा के प्रति कुछ उदार हैं. सभी विधायक मुख्यमंत्री को भाजपा की साजिश से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन मुख्यमंत्री इंतजार करो और देखो की नीति अपना रहे हैं. यदि मैं उनकी जगह होता तो इसका 24 घंटे के अंदर खुलासा कर देता. हालांकि उन्होंने यह भी भरोसा जताया कि भाजपा की सरकार गिराने की कोशिश कभी सफल नहीं होगी.

बता दें, 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस-जेडीएस के कुल 116 और बीजेपी के 104 सदस्य हैं. दो निर्दलीय और एक बहुजन समाज पार्टी विधायक भी सत्ताधारी पक्ष के साथ हैं, जिससे गठबंधन का आंकड़ा 119 पहुंच जाता है. हालांकि, कैबिनेट से निकाले जाने के बाद दो विधायक सत्तापक्ष से नाराज बताए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.