पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को बनाया राम, BJP ने कसा तंज

0
321

पटना। देश के तीन राज्यों, मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली सफलता के साथ ही तीनों राज्यों में चुनाव के समय पार्टी के पोस्टरों में राहुल गांधी को शिवभक्त बताया गया था तो वहीं अब पटना में राहुल गांधी राम अवतार में नजर आ रहे हैं। पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस की तीन फरवरी को जन आकांक्षा रैली होने वाली है और इसे लेकर पटना की सड़कों पर कांग्रेस ने जो पोस्टर लगाया है उसमें राहुल गांधी को भगवान राम के रूप में दर्शाया गया है। पोस्टर में विपक्ष पर तंज कसते हुए लिखा गया है कि वे राम नाम जपते रहें, तुम राम बनकर जियो रे। उसके नीचे कांग्रेस नेता विजय कुमार सिंह का नाम लिखा है।

भाजपा ने कसा तंज- श्रीराम की तरह राहुल को संवारो
पटना में लगे राहुल गांधी के पोस्टर पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है, ”ये है पटना में कांग्रेस का पोस्टर, कांग्रेसियों का एक ही ध्येय-चाटुकारिता परमो धर्मा। पहले राम के अस्तित्व को नकारो, फिर श्री राम की तरह राहुल को संवारो।”आगे लिखा है, ”..चलो श्री राम तो बन गए ..ये तो बताओ कांग्रेसियों, आज जो सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने अर्ज़ी दी है, उस पर क्या कहना है?”

अपने अगले ट्वीट में संबित पात्रा ने लिखा है कि राहुल जी को श्री राम तो बना दिया है, मगर दावे के साथ कहना चाहता हूं कि 4 बजे से राम मंदिर पर टीवी पर जो debate होंगे, उनमें कांग्रेस प्रवक्ता नदारत रहेंगे। देख लीजिएगा।”

पोस्टर में सोनिया प्रियंका की भी तस्वीर 
पोस्टर में राहुल गांधी के साथ ही कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की भी तस्वीरें है। अन्य कांग्रेसी नेता भी पोस्टर में दिख रहे हैं।

बता दें कि पिछले साल राहुल गांधी ने शिवालयों में जाकर भगवान शिव की पूजा अर्चना की थी और इसके साथ ही कैलाश मानसरोवर की यात्रा भी की थी। उस समय भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि जिन राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, उन राज्यों में राहुल गांधी वोटरों को आकर्षित करने के लिए हिंदुत्व कार्ड खेल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.