आईएसएल-5 : आज घर में गोवा से भिड़ेगी दिल्ली

0
109

| एफसी गोवा हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के प्लेऑफ में जाने के बिल्कुल करीब है और इस क्रम में उसका सामना एक बेहद अहम मुकाबले में दिल्ली डायनामोज से होना है। देखने वाली बात यह है कि क्या अपने पिछले मैच में सुधरा हुआ प्रदर्शन करने वाली दिल्ली की टीम गोवा को हरा पाएगी या फिर गोवा की टीम आसानी से अंतिम-4 में पहुंच जाएगी।

अपने शुरुआती 11 मैचों में एक में भी जीत हासिल नहीं करने वाली दिल्ली की टीम जोसेफ गोम्बोउ की देखरेख में अपने बीते दो मैचों में जीत हासिल कर चुकी है। दिल्ली की टीम प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन उसका मकसद बाकी बचे मैचों से अधिक से अधिक अंक बटोरते हुए अंक तालिका में अपनी स्थिति सम्मानजनक बनाना है।

गोवा की टीम अंक तालिका में 13 मैचों से 24 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर काबिज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से उसका सिर्फ एक अंक कम हैं। हाईलैंडर्स नाम से मशहूर इस टीम ने हालांकि गोवा से एक मैच कम खेला है।

गोवा के मुख्य कोच सर्गिया लोबेरा का लक्ष्य है कि दिल्ली को हराकर उनकी टीम नार्थईस्ट के साथ चार अंकों का अंतर बना ले और उसे कायम रखने का प्रयास करे। अगर आगे जाकर गोलों के आधार पर अंतिम-4 में जाने वाली टीमों का फैसला होगा तो फिर गोवा को फायदा होगा क्योंकि उसने अब तक सबसे अधिक 42 गोल किए हैं।

दिल्ली के लिए सीजन की शुरुआत खराब रही थी, लेकिन गोम्बोउ की रणनीति कुछ मैचों में सफल होती दिखी। फ्लैंक की रफ्तार दिल्ली की आक्रमण पंक्ति का सबसे खतरनाक पक्ष रहा। लालियानजुआला चांग्ते और नंदकुमार सेकर ने फुल बैक्स को परेशान करने के काम बखूबी किया।

इन दोनों क्लबों के बीच अब तक कुल 11 मुकाबले हुए हैं और दिल्ली को तीन बार ही जीत मिली है। एक मुकाबला ड्रा रहा है और बाकी में दिल्ली को हार मिली है। अब जबकि दिल्ली की टीम ने इस सीजन में अपने अंतिम दो मुकाबलों में जीत हासिल की है, उसकी उम्मीद है कि वह गोवा को हराकर न सिर्फ उसके खिलाफ अपना रिकार्ड बेहतर करेगी बल्कि तालिका में भी अपनी स्थिति बेहतर करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.