बांग्लादेश: गोदाम में लगी भयानक आग, अबतक 81 की मौत

0
147

ढाका
बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक पुराने इलाके में बुधवार को भयानक आग लगने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 81 हो गई। घटना में कई लोग घायल हुए हैं। यह आग उस अपार्टमेंट में लगी थी जिसे रासायनिक गोदामों के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था। बांग्लादेश के दमकल विभाग के प्रमुख अली अहमद ने पहले ही बताया था कि अभी तक उन्होंने 45 शव बरामद किए हैं। शवों की संख्या बढ़ सकती है।

आग लगने की ठीक वजह फिलहाल सामने नहीं है। इसपर अहमद ने कहा कि ढाका के पुराने इलाके चौकबाजार में आग गैस सिलेंडर से लगी होगी जिसके बाद वह तेजी से पूरी इमारत में फैल गई जहां ज्वलनशील पदार्थ भंडार करके रखे हुए थे। आग की लपटें उससे जुड़ी चार इमारतों तक भी फैल गई। इन इमारतों में प्लास्टिक के दाने और बॉडी स्प्रे रखे जाते थे इसके अलावा रासायनिक गोदामों के रूप में भी इनका इस्तेमाल किया जाता है।

उन्होंने कहा, ‘जब आग लगी तब ट्रैफिक जाम लगा हुआ था इसलिए लोग भाग नहीं पाए।’ जिस जगह आग लगी वहां गलियां बेहद संकरी हैं। यह आग बुधवार रात को 10 बजकर 40 मिनट पर लगी थी। जिसपर करीब 200 से अधिक दमकलकर्मियों ने काबू पाया।इस आग ने वहां स्टोर करके रखे हुए तेजी से जलनेवाले पदार्थों के कारण आग ने इतना भयानक रूप ले लिया है। ढाका की एक पुरानी इमारत में 2010 में भी आग की ऐसी ही घटना हुई थी। तब 120 से अधिक लोग मारे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.