आईरोबोट रूम्बा आई7प्लस रोबोट वैक्यूम अब भारत में

0
332

नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)| कंज्यूमर रोबोट बनाने वाली दुनिया की अग्रणी कंपनी आईरोबोट कॉपोर्रेशन ने अपने नवीनतम उत्पाद रूम्बा आई7प्लस रोबोट वैक्यूम को भारतीय बाजार में लांच किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि रूम्बा आई7प्लस रोबोट वैक्यूम क्लीन बेस ऑटोमेटिक डर्ट डिस्पोजल के साथ आता है। यह एक ऐसा रोबोट वैक्यूम है जो न केवल आपके घर के फर्श की व्यवस्था को याद रखता है और एक तय नाम के मुताबिक हर कमरे को साफ करता है बल्कि एकत्र गंदगी को खुद ही खाली भी कर देता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि रूम्बा आई7प्लस रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर में इंटेलीजेंस व ऑटोमेशन का नया स्तर है जिससे इसमें आपके घर के फ्लोर प्लान को समझने, उसका खाका तैयार करने व उसके अनुकूल ढल जाने की क्षमता है। जब रूम्बा आई7प्लस रोबोट वैक्यूम सफाई का काम खत्म कर लेता है तो यह अपने डस्टबिन को क्लीन बेस में खाली कर लेता है जो 30 डस्टबिनों की गर्द थाम सकता है जिससे उपभोक्ताओं को कई हफ्तों तक वैक्यूमिंग के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं रहती।

आईरोबोट के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कोलिन ऐंगल ने कहा, “आईरोबोट रूम्बा आई7प्लस अब तक के सबसे उन्नत रोबोटिक वैक्यूम है। हमने 20 साल पहले वैक्यूमिंग रोबोट बनाने का जो सफर शुरू किया था उस सपने को आज हमने हकीकत में बदल दिया है।”

कंपनी ने कहा कि यह उत्पाद दिल्ली, मुंबई व बेंगलुरू के क्रोमा स्टोर्स तथा अमेजन डॉट कॉम पर उपलब्ध है।

इसकी शुरुआती कीमत 69,900 रुपये है। रूम्बा आई7प्लस रोबोट वैक्यूम, क्लीन बेस के संग 89,900 रुपये में उपलब्ध है। जिन लोगांे ने आई7 खरीदा है, उन्हें क्लीन बेस ऑटोमेटिक डर्ट डिस्पोजल अलग से 37,900 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा। अतिरिक्त डर्ट डिस्पोजल बैग 1,690 रुपये के मूल्य से शुरू होंगे, यह तीन थैलियों का एक पैक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.