बिहार में ‘भारत बंद’ का आवागमन पर प्रतिकूल असर

0
209

पटना, कई संगठनों द्वारा मंगलवार को बुलाए गए भारत बंद का बिहार के कई क्षेत्रों में आवागमन पर प्रतिकूल असर देखा जा रहा है।

इस बंद के समर्थन में उतरे राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के कार्यकर्ताओं ने कई स्थानों पर सड़क और रेल मार्ग अवरुद्ध कर केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की, जिससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

आदिवासी और वनवासियों को उनके अधिकारों के संरक्षण की मांग और 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ बुलाए गए बंद का बिहार में रालोसपा, राजद, वामपंथी पार्टियां और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सहित कई राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है।

पुलिस के मुताबिक, बंद समर्थक कई स्थानों पर सुबह से ही सड़कों पर उतर गए। जहानाबाद में पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को बंद समर्थकों ने रोक दिया और रेलवे पटरी पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया।

हाजीपुर बंद समर्थकों ने महात्मा गांधी सेतु पर जाम कर दिया। आरा में भी बंद समर्थकों ने रेल और सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर प्रदर्शन किया। पटना-गया सड़क मार्ग को भी जाम कर दिया गया।

सासाराम, नवादा, खगड़िया और गया में भी भीम आर्मी संगठन व विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग सड़क पर उतरे और सड़कों पर टायर जलाकर मार्ग जाम किया। पटना में संविधान संघर्ष समिति के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतरे।

इधर, राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा, “जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो जिंदा जल जाएगा। दलित-पिछड़ों की पुरजोर पुकार। 90 प्रतिशत आरक्षण हमारा अधिकार।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.