एप्पल ने थर्ड-पार्टी बैटरी वाले आईफोन की मरम्मत नीति आसान की

0
261

सैन फ्रांसिस्को, एप्पल के एक लीक हुए दस्तावेज के अनुसार, कंपनी ने आईफोन्स की मरम्मत करने के लिए अपने रिटेल स्टोर्स में स्थित टैक सपोर्ट स्टेशन जीनियस बार और एप्पल ऑथराइज्ड सर्विस प्रोवाइडर्स (एएएसपीज) को आईफोन्स में फिट थर्ड-पार्टी बैटरी को बदलने की अनुमति दे दी है। मीडिया खबरों में यह जानकारी मिली। मैकरूमर्स की रपट के अनुसार, “जीनियस बार और एएएसपीज को अब थर्ड-पार्टी बैटरी को एप्पल की आधिकारिक बैटरी से उचित कीमत के साथ बदलने की अनुमति मिल गई है। मरम्मत शुरू करने से पहले, जीनियस बार को थर्ड-पार्टी बैटरी की चार्जिग को 60 प्रतिशत से कम करनी होगी।”

दस्तावेज में यह भी लिखा है कि मरम्मत का संबंध अगर बैटरी से नहीं है, लेकिन डिस्प्ले, लॉजिक बोर्ड, माइक्रोफोन्स या किसी और से है तो जीनियस बार और एएएसपीज को सामान्य सर्विस करने के निर्देश दिए गए हैं।

रपट में आगे लिखा है, “अगर आईफोन्स की बैटरी टेब्स टूट गई हैं या गायब हो गई हैं, या बुरी तरह चिपक गई हैं तो जीनियस बार और एएएसपी को सिर्फ उनके विवेक के आधार पर बैटरी की कीमत पर पूरा आईफोन बदलने की अनुमति दी गई है।”

गुप्त रूप से बदले गए नियम सभी अंतर्राष्ट्रीय बाजारों पर लागू होंगे।

एप्पल आमतौर पर परिस्थितियों या डिवाइस की स्थिति को नजरंदाज करते हुए आफ्टरमार्केट पार्ट्स के साथ आईफोन्स की मरम्मत से बचता है।

रपट के अनुसार, आईफोन निर्माता अभी भी थर्ड-पार्टी लॉजिक बोर्ड्स, माइक्रोफोन्स, लाइटनिंग कनेक्टर्स, हैडफोन्स जैक, वोल्यूम बटन और अन्य प्रकार की मरम्मत से इंकार करेगा।

हालांकि फरवरी 2017 में, कंपनी ने थर्ड-पार्टी बैटरी वाले आईफोन्स के लिए अपनी मरम्मत नीति को आसान किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.