जम्मू: बस स्टेशन पर ग्रेनेड अटैक, एक की मौत, 28 लोग घायल, 1 संदिग्ध हिरासत में

0
208

जम्मू के एक बस स्टैंड पर गुरुवार दोपहर जोरदार धमाका हुआ। पुलिस के मुताबिक ग्रेनेड अटैक में 28 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक घायल की मौत हो गई है। सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है। दोपहर 12 बजे के करीब भीड़भाड़ वाले इलाके में बने बस स्टेशन में एक बस के पास धमाका किया गया। आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है। जम्मू के आईजी मनीष सिन्हा ने बताया कि यह ग्रेनेड से किया गया हमला था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार एक संदिग्ध हमलावर ने ग्रेनेड से हमला किया और मौके से फरार हो गया। एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। IG का कहना है कि हमले का मकसद सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था। उन्होंने कहा कि जांच शुरू हो गई है और जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस विस्फोट में 17 साल के मोहम्मद शारिक की मौत हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में चाइनीज ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है कि पहले भी यह इलाका आतंकियों के निशाने पर रहा है। टाइम्स नाउ के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि इस धमाके का मकसद सांप्रदायिक तनाव पैदा करना था। ऐसे में प्रशासन की ओर से आगाह किया गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें।

प्रशासन ने जम्मू-कश्मीर की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। ग्रेनेड धमाका इतना जबर्दस्त था कि आसपास की कई बसों को भी नुकसान पहुंचा है।

बस स्टैंड पहले भी बना निशाना
पिछले साल 29 दिसंबर को भी आतंकियों ने बस स्टैंड को निशाना बनाया था। उस समय आतंकी बस स्टैंड पर ग्रेनेड फेंककर भाग गए थे। तब कोई नुकसान नहीं हुआ था। हालांकि बड़ा सवाल यह है कि बस स्टेशन के पास ही पुलिस स्टेशन भी है फिर भी आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.