मुंबई: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने आज पांच उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी. इन चार पांच में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के पोते पार्थ पवार का नाम प्रमुख है. पार्थ शरद पवार के भतीजे अजित पवार के बेटे हैं. पार्थ को पुणे जिले के मावल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है.

चार अन्य नामों की बात करें तो डॉ. अमोल कोल्हे को शिरूर, समीर भुजबल को नाशिक, बजरंग सोनवणे को बीड और धनराज महाले को दिंडोरी से टिकट दिया गया है. समीर भुजबल महाराष्ट्र के पूर्व उप-मुख्यमंत्री छगन भुजबल के भतीजे हैं. 2009 के विधानसभा चुनाव में समीर नाशिक सीट से पहली बार सांसद बने थे.

इससे पहले एनसीपी ने 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. एनसीपी की पहली लिस्ट में सुप्रिया सुले को बारामती से उम्मीदवार बनाया गया है. सुप्रिया सुले बारामती से 2009 और 2014 का लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं.

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं और इन सीटों पर कांग्रेस-एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ रही है. सूबे में एनसीपी 20 और कांग्रेस 26 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. राज्य की बाकी दो सीटों पर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन राजू शेट्ठी की पार्टी को समर्थन दे सकता है.

2014 के लोकसभा चुनाव में एनसीपी 4 सीटों पर चुनाव जीतने में कामयाब रही थी, जबकि कांग्रेस के सिर्फ 2 सांसद चुने गए थे. राज्य की बाकी 42 सीटों पर एनडीए गठबंधन ने कब्जा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.