मुश्ताक अली ट्रॉफी: कर्नाटक लगातार 14 मैच जीतकर बना चैंपियन, मयंक अग्रवाल फाइनल में चमके

0
253

इंदौर: कर्नाटक की टीम सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) की नई चैंपियन बन गई है.उसने फाइनल में महाराष्ट्र (Maharashtra) को हराकर यह खिताब जीता. कर्नाटक (Karnatak) की जीत के हीरो मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) रहे. उन्होंने 85 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. कर्नाटक ने यह खिताब पहली बार जीता है. वह पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा. इस तरह उसने घरेलू टी20 टूर्नामेंट में लगातार 14 मैचों में अजेय रहने के कोलकाता नाइटराइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के रिकॉर्ड की बराबरी की.

कर्नाटक ने गुरुवार (14 मार्च) को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में टॉस जीतकर महाराष्ट्र को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. महाराष्ट्र ने अपने तीन विकेट महज 55 रन पर ही खो दिए. इसके बाद नौशाद शेख ने नाबाद 69 रन की पारी खेल अपनी टीम को 4 विकेट पर 155 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने 41 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के जमाए. अंकित बवाने (29) ने उनका अच्छा साथ दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की. कप्तान राहुल त्रिपाठी ने भी 30 रन की पारी खेली.

जवाब में कर्नाटक को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. उसने 14 के स्कोर पर ओपनर बीआर. शरथ (2) के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. उनका स्थान लेने के लिए मयंक अग्रवाल मैदान पर उतरे. ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर चुके मयंक ने अपनी टीम को निराश नहीं किया. उन्होंने 57 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली. मयंक और ओपनर कदम ने 92 रन की साझेदारी की. कदम 106 के कुल स्कोर पर दिव्यांग हिमगानेकर का शिकार हो गए. उन्होंने 39 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के मारे.

कदम के आउट होने के बाद भी मयंक अग्रवाल जमकर बैटिंग करते रहे. उन्होंने करुण नायर के साथ मिलकर 18.3 ओवरों में ही अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया. करुण नायर 8 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी छोटी सी पारी में 10 गेंदों का सामना किया. मयंक ने 57 गेंदों की पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.