नाक कटाने वाले शख्स के अंधभक्तों में भी लगी नाक कटाने की होड़-राबड़ी देवी

0
186

पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम पर बड़ा तंज कसा है. राबड़ी देवी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक कहावत का जिक्र करते हुए कहा है कि नाक कटाने वाले शख्स के अंधभक्तों में भी नाक कटाने की होड़ लग गई है. दरअसल राबड़ी देवी का इशारा पीएम मोदी समेत उन बीजेपी नेताओं की तरफ था, जिन्होंने ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लिखा है. पीएम मोदी की इस मुहिम पर विपक्ष निशाना साध रहा है.

राबड़ी ने अपने ट्वीट में किस कहावत का उल्लेख किया है?

राबड़ी देवी ने लिखा है, ”एक नककटा था’, जिसकी बहुत बेइज्जती होती थी. एक दिन उसने गांव वालों से कहा, नाक कटाने से भगवान मिलते हैं और उसके अंधभक्तों में नाक कटाने की होड़ लग गई. उसने सबकी नाक कटवाकर नककटा बना दिया. अब उसकी बेइज्जती सभी में बराबर बंट गई है. #ChowkidarHiChorHai.”

पीएम मोदी ने शुरू की थी ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम
बता दें कि तीन दिन पहले पीएम मोदी ने एकबार फिर खुद को चौकीदार बताते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम की शुरूआत की थी. पीएम मोदी ने कहा था, ”न सिर्फ मैं बल्कि इस देश का हर नागरिक चौकीदार है. आपका चौकीदार देश की सेवा कर रहा है. देश की प्रगति के लिए जो भी व्यक्ति मेहनत कर रहा है वह चौकीदार है. पीएम ने एक हैशटैग का भी इस्तेमाल किया है जिसमें लिखा है #MainBhiChowkidar.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.