पटनाः बिहार महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का फैसला होली तक के लिए टाल दिया गया है. लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) के नेता शरद यादव ने इस बारे में जानकारी दी है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर 22 मार्च को एलान होगा. इससे पहले खबर आई थी कि महागठबंधन में सीटों को लेकर बात बन गई है और बुधवार को इसका एलान संभव है.

मंगलवार को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) 19 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि कांग्रेस को 9 सीटें दी गई है. वहीं, आरएलएसपी 5, हम 3, वीआईपी 2 और लेफ्ट को दो सीटें दी गई है.

बता दें कि खुद राहुल गांधी भी चाहते हैं कि बिहार में कांग्रेस महागठबंधन करके चुनावी मैदान में उतरे. चुनावी गठबंधन को बचाने के लिए मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव से फोन पर बातचीत भी की थी.

दरअसल, महागठबंधन में सीटों का असली झगड़ा कांग्रेस और आरजेडी के बीच है. कांग्रेस ने पहले डबल डिजिट में सीटों की डिमांड रखी, लेकिन बात नहीं बनी. अब जब 9 सीटों पर बात बनने की खबर आई तो दूसरे सहयोगी दल नाराज़ हो गए हैं और इस गठबंधन का विवाद सुलझ नहीं रहा है. खास बात ये है कि बिहार में पहले चरण में भी पोलिंग है और पहले चरण की पोलिंग के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 25 मार्च है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.