जयपुर, राजस्थान रॉयल्स की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक अहम मुकाबले में यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी।

दोनों टीमें इस सीजन के शुरुआती तीनों मैच हार चुकी हैं और अंकतालिका में निचले स्थानों पर हैं। राजस्थान का रन रेट ज्यादा है इसलिए वह बेंगलोर से ऊपर है।

बेंगलोर को रविवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद ने 118 रनों की करारी शिकस्त दी है। वहीं मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान को पटखनी दी थी।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने राजस्थान के सामने 176 रनों का लक्ष्य रखा था। राजस्थान ने शुरुआत तो अच्छी की थी लेकिन वह आठ रनों से मैच हार गई थी।

मैनकाडिंग के बाद से राजस्थान के जोस बटलर अपनी फॉर्म को जारी नहीं रख पाए हैं तो वहीं अजिंक्य रहाणे भी प्रभावी नहीं रहे। बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लगने के बाद लौटे आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ भी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसी कारण राजस्थान टीम में नंबर-3 को लेकर संशय की स्थिति है।

युवा बल्लेबाज संजू सैमसन ने ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक जमाया था लेकिन स्मिथ नंबर-3 के लिए ज्यादा उपयोगी साबित हो सकते हैं। अब देखना होगा कि राजस्थान का थिंक टैंक किस तरह के फैसले लेता है।

अपने डबूते जहाज को बचाने के लिए राजस्थान आस्ट्रेलिया के एश्टन टर्नर को मौका दे सकता है जिन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। टर्नर ने हाल ही में भारत में खेली गई भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था।

गेंदबाजी में राजस्थान के पास जोफ्रा आर्चर हैं। टीम उन पर काफी हद तक निर्भर रहेगी।

वहीं अगर बेंगलोर की बात की जाए तो विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर उस हैदराबाद से मिली हार को भूलना चाहेगी। कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के होने के बाद भी टीम बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ कर नहीं पाई है।

टीमें :

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग।

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कुल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रैंडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत केजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.