प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म इंडस्ट्री की साझेदारी में बड़ी संख्या में अतिरिक्त मल्टीप्लेक्स का निर्माण करने की योजनाएं हैं. सरकार और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सदस्यों के बीच एक महत्वपूर्ण प्रयास की बागडोर संभालने वाले प्रोड्यूसर महावीर जैन का कहना है कि भारत में मल्टीप्लेक्स थिएटरों की संख्या कम से कम तीन गुणा तक करने की योजना है.

महावीर जैन के मुताबिक, मोदी ने भारत में फिल्म थिएटरों की संख्या बढ़ाने का वादा किया है, जो कि क्रांतिकारी होगा. जैन ने कहा, “हमें फिल्म थिएटेरों की संख्या विशेषकर छोटे क्षेत्रों में बढ़ाने की बेहद जरूरत है. अगर प्रधानमंत्री मोदी फिर से सत्ता में लौटते हैं तो मनोरंजन जगत के लिए उनकी शीर्ष प्राथमिकता होगी.”

उन्होंने कहा, “अगर आप चीन की ओर देखें तो विश्व के किसी भी हिस्से की तुलना में देश में कई मल्टीप्लेक्स थिएटर हैं. वहां हर सड़क पर एक सिनेप्लेक्स है, जिसमें 8 से 9 सभागार हैं और प्रत्येक में 100 से 400 लोगों के बैठने की क्षमता है. भारत में कई भाषाओं में निर्मित हो रही सिनेमा की विविधता को बरकरार रखने के लिए हमें अलग अलग तरह के कई और सिनेमाघरों की आवश्यकता है.”

आपको बता दें कि हिंदी फिल्म जगत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधिमंडल के साथ जैन ने हाल के कुछ महीनों में मोदी से दो बार मुलाकात की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.