हादसों के बाद बोइंग ने लिए 737 मैक्‍स विमानों के उत्‍पादन में कटौती का फैसला लिया

    0
    124

    वाशिंगटन। इथियोपिया में पिछले महीने हुए विमान हादसे के बाद बोइंग ने कहा है कि वह अपने बेस्‍ट सेलिंग 737 मैक्‍स विमानों के उत्‍पादन में अस्‍थाई रूप से कटौती करेगी। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कंपनी विमानों को फ‍िर से संचालन के लायक बनाने पर काम कर रही है।कंपनी के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डेनिस मुलेनबर्ग ने यह जानकारी दी।

    मुलेनबर्ग ने कहा कि हमने मध्‍य अप्रैल से कुछ समय के लिए प्रति माह 52 विमानों की जगह 42 विमानों का उत्‍पादन करने का निर्णय लिया है। मुलेनबर्ग ने यह भी बताया कि उन्‍होंने कंपनी के बोर्ड को एक कमेटी बनाने के लिए कहा है जो बोइंग के विमानों को विकसित करने की नीतियों और उसकी प्रक्रियाओं की समीक्षा करेगी। यह कमेटी यह भी देखेगी कि मैक्‍स विमानों के लिए उच्‍चतम सुरक्षा स्‍तर को आश्‍वस्‍त करने में कंपनी क‍ितनी प्रभावी है।

    बता दें कि पिछले महीने उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद एक इथियोपियाई एयरलाइंस का 737 मैक्स विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई थी। इससे महज पांच महीने पहले ही इंडोनेशियाई एयरलाइन लॉयन एयर का विमान भी जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ समय बाद समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें 189 लोग मारे गए थे। इन हादसों के बाद बोइंग पर सवाल उठने लगे थे और दुनिया के कई देशों ने 737 मैक्‍स विमानों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया था।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.