हादसों के नाम रहा फुलवारी,दुर्घटना में मौत के बाद सड़क पर उतरे लोगों ने जाम की सड़क

0
210

सोमवार की शाम ट्रक से कुचल जाने के कारण एफसीआई के सहायक महाप्रबंधक (एजीएम) चंदन कुमार(35) की मौके पर मौत हो गयी। घटना उस वक्त घटी जब चंदन कुमार अपनी बुलेट मोटरसाइकिल से फुलवारी की ओर जा रहे थे। ट्रक भी फुलवारी की ओर जा रही था। चंदन कुमार के पास दीघा व एक अन्य गोदाम पास प्रभार था। वह मूलत: मुंगेर के रहने वाले थे। परिजनों को खबर किया गया है। बेऊर पुलिस के मुताबिक घटना शाम सात बजे की है। चंदन कुमार अपनी बाइक से फुलवारी की ओर जा रहे थे और ट्रक भी फुलवारी की ओर जा रहा था। स्थानीय लोगों व पुलिस के मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है कि चंदन की बाइक का हैंडल ट्रक के अगले हिस्से से फंस गया। वह सड़क पर गिर पड़े और ट्रक का चक्का उनके सिर से गुजर गया। उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक चंदन कुमार ने ब्रांडेड हेलमेट पहन रखा था जो ट्रक के पहिए के नीचे आकर चूर हो गया। घटना के बाद स्थानीय लोग के जुटने पर ट्रक चालक मौके से भाग निकला जबकि पुलिस ने खलासी गुड्डू राम को दबोच लिया है। ट्रक पर प्लेट लदा था। शव की पहचान मृतक के पास से बरामद पहचान पत्र के आधार पर की गयी। उनके कार्यालय के सहयोगी भी वहां पहुंच गये थे। बताया गया है कि चंदन कुमार केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव के संबंधी थे। पुलिस ने शव को कब्जे में कर लिया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के हवाले किया जाएगा।

हादसों का हाईवे यानी डेथ-वे के नाम चर्चित पटना के अनीसाबाद से औरंगाबाद होते हुए हरिहरगंज तक जानेवाली एनएच 99 पर जानीपुर थाने के बग्घा टोला के पास मंगलवार की अहले सुबह करीब साढ़े पांच बजे एक महिला को बेकाबू ट्रक ने कुचल दिया. महिला की मौत के बाद चालक ट्रक लेकर भाग गया. मृतका की शिनाख्त बग्घा टोला निवासी मुंशी राय की 45 वर्षीया पत्नी के रूप में की गयी है. बताया जाता है कि घटना उससमय घटी, जब महिला शौच के लिए जा रही थी.
सड़क पर उतरे लोग

ग्रामीणों ने NH-139 पर हंगामा करते हुए सड़क को जाम कर दिया. शव के साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाने में प्रशासन को काफी मशक्कत करना पड़ रहा है. लोग शव हटाने नहीं दे रहे हैं. ग्रामीणों के मुताबिक, इस हाईवे पर बेकाबू रफ्तार पर ब्रेक लगाने में प्रशासन नाकाम हो रहा है. पुलिस की गश्ती गाड़ियां केवल वसूली पर ध्यान लगाएं रहती हैं. ग्रामीणों का कहना है कि एनएच-139 मेन रोड पर ब्रेकर दिये जायें. प्रशासन की मुश्किल है कि नियमानुसार और हाईकोर्ट के आदेश से हाई-वे पर स्पीड ब्रेकर गैरकानूनी है. इस मार्ग पर लगातार हुई दुर्घटनाओं में कई लोगों की मौत हो चुकी है.

 

कई लोगों की हो चुकी है मौत
होली की शाम बग्घा टोला से सौ मीटर दूर नकटी भवानी मंदिर के पास चाचा-भतीजे को कार ने कुचल दिया था. इसमें भतीजे राहुल की मौत हो गयी थी. इसके बाद नकटी भवानी के पास ही मंटू ट्रेवल की बस ने एक बाइक सवार दो युवकों और एक साइकिल सवार संजय को कुचल दिया था. इसके बाद बस में तोड़फोड़ और हंगामे के दौरान ही हाईवे पर पोल रखकर लोगों ने मनमाने तरीके से प्रशासन के सामने ही ब्रेकर बना दिया था. इस घटना के बाद पुलिस ने 21 स्थानीय ग्रामीणों औऱ 100 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर करवाई में जुटी है. पुलिस के रवैये से भी बग्घा टोला के पास शौच के लिए जा रही महिला की ट्रक से कुचलने से हुई मौत की घटना के बाद सड़क जाम कर रहे लोगों में प्रशासन के खिलाफ नाराजगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.