रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया और वहां भारी मात्रा में सामान बरामद किया. इस घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महाराष्ट्र सीमा से लगे बुकमरका पहाड़ी में पुलिस दल ने नक्सली शिविर को ध्वस्त कर दिया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को मानपुर थाना क्षेत्र में एसटीएफ और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था. दल जब बुकमरका की पहाड़ी में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी की और तीन बारूदी सुरंग में विस्फोट किया. उसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की. उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से महाराष्ट्र के गढ़चिरौली सीमा की ओर भाग गए.

नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी
अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने नक्सली शिविर से देशी राकेट लांचर का सेल, एके-47 रायफल के खाली खोखे और भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान बरामद किया है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा. क्षेत्र में नक्सल प्रभाव को देखते हुए सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है और क्षेत्र पुलिस दल लगातार अभियान पर है.

राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक के वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया था. इस घटना में विधायक भीमा मंडावी, वाहन चालक और तीन सुरक्षा कर्मियों की मृत्यु हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.