कोरबा में PM मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले- ‘नक्सलियों के साथ है कांग्रेस का हाथ ‘

0
107

बिलासपुरः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के कोरबा पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कांग्रेस का हाथ जनता के साथ न होकर नक्सलियों के साथ बताया. यहां प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ”कांग्रेस का हाथ नक्सलियों के साथ है. कांग्रेस नक्सलियों को क्रांतिकारी बुलाती है. कांग्रेस का घोषणा पत्र भी कोई घोषणा पत्र नहीं बल्कि ढकोसला पत्र है. जिसमें झूठे वादे किए गए हैं.” प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि ”ढकोसला पत्र पढ़कर देश को बांटने वाले खुश हैं, ढकोसला पत्र में देशद्रोह का कानून खत्म करने और सुरक्षा में लगे जवानों को कमजोर करने का वादा किया है.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि ”यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस इलाके में नक्सलियों का प्रभाव खत्म हो चुका था, वहीं बीजेपी नेत्री भीमा मंडावी पर हमला हुआ. आखिर ऐसा क्यों हुआ? कांग्रेस के हौसला बढ़ाने के कारण ही आज नक्सली हमले फिर बढ़ने लगे हैं. कांग्रेस के ढकोसला पत्र की वजह से ही नक्सलियों का मनोबल बढ़ रहा है. कांग्रेस राष्ट्रद्रोह का कानून खत्म करना चाहती है और फिर से छत्तीसगढ़ को हिंसा के भयानक दौर में धकेलना चाहती है.’

उन्होंने कहा कि ”सारे नामदार बोल रहे हैं कि मोदी चोर है. छत्तीसगढ़ के साहू गुजरात में होते तो मोदी कहलाते. तो क्या सभी चोर है? मैं ये सवाल पूछना चाहता हूं क्या सभी चोर हैं? इसका जवाब देना है.” पीएम मोदी ने यहां कोरबा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे समेत रायगढ़ से गोमती साय सरगुजा से रेणुका सिंह को जिताने की अपील की और कांग्रेस की सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने सबसे पहले भीमा मंडावी को याद करते हुए कहा कि चार महीने पहले जहां नक्सली बैकफुट पर थे उनका हौसला बढ़ गया है. कांग्रेस की नीति नक्सली के समर्थन और देश को तोड़ने वालों के साथ कि रही है.

 

साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम भूपेष बघेल पर प्रहार करते हुए कहा जो जमानत पर बाहर है वो लोग केंद्र की योजनाओं का छत्तीसगढ़ के लोगो को लाभ नही मिलने देना चाहते है. आयुष्मान योजना को बंद कर दिया, गरीबों को पांच लाख रुपये का इलाज मिलना बंद है. केंद्र ने किसानों के लिए साल में 6 हजार देने की योजना बनाई. राज्य सरकार ने किसानों की जानकारी नहीं भेजी. उन्हें लगा कहीं किसानों का लाभ ना मिल जाए. ये लोग मजबूर सरकार बनाना चाहते हैं, ताकि देश को लूट सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.