बांग्लादेश के अभिनेता ने पश्चिम बंगाल में TMC के लिए किया प्रचार, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

0
62

Lok Sabha Elections 2019: पश्चिम बंगाल में बांग्लादेश के सुपरस्टार फिरदौस अहमद के चुनाव प्रचार पर गृह मंत्रालय ने सिलीगुड़ी के प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है. मंत्रालय ने पूछा है कि क्या कोई बांग्लादेशी सुपरस्टार ने प्रचार किया है? अभी तक रिपोर्ट नहीं दी गई है. बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी के पक्ष में बांग्लादेश के सुपरस्टार ने पश्चिम बंगाल में प्रचार किया.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद ने उत्तर दिनाजपुर जिले में टीएमसी के रायगंज लोकसभा के उम्मीदवार कन्हैया लाल अग्रवाल के लिए प्रचार किया.

बीजेपी ने इसपर कड़ी आपत्ति जताई है. पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, ”बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को को बांग्लादेश से कुछ ज्यादा ही प्रेम है, बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए उनका प्यार सगी मौसी से भी ज्यादा है. अब बांग्लादेशी घुसपैठियों के वोट पक्का करने के लिए वे प्रचार में भी बांग्लादेशी कलाकारों को बुला रही हैं. क्या ये पश्चिम बंगाल की जनता का अपमान नहीं है?”

चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया कि चुनाव आयोग के नियमों में ऐसा कहीं कोई जिक्र नहीं है कि कौन प्रचार कर सकता है या नहीं? खास तौर पर विदेशी मूल का व्यक्ति प्रचार कर सकता है या नहीं.

यह गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय के दायरे में आता है. क्योंकि विदेशी नागरिक को वीज़ा देने का काम विदेश मंत्रालय करता है लिहाजा इस पर भी गृह मंत्रालय या विदेश मंत्रालय ही स्थिति स्पष्ट कर सकता है.

सूत्रों के मुताबिक जब भी कोई विदेशी भारत आता है तो उसके वीज़ा में जो शर्ते होती हैं उसमें इस बात का जिक्र होता है कि वह क्या काम कर सकता है और क्या नहीं और ये मामला उसी के दायरे में आता है. आपको बता दें कि बांग्लादेश से भारत आने-जाने में किसी भी तरह का वीजा नहीं लगता है, सिर्फ परमिट की जरूरत होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.