राजस्थानः बारिश और बिजली गिरने से दो की मौत, छह घायल

0
59

जयपुरः राजस्थान के बीकानेर जिले में सेामवार को तेज हवाओं, बारिश के साथ ओले और आकाशीय बिजली गिरने के कारण दस वर्षीय एक मासूम सहित दो लोगों की मौत हो गई वहीं छह लोग घायल हो गए. इस आपादा में 12 भेडे भी मर गई है. राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभागों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ अंधड चला.

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि श्रीगंगानगर में 2 मिलीमीटर,उदयपुर में 1.3 मिलीमीटर, अजमेर में 0.8 मिलीमीटर बारिश और चूरू, कोटा, जयपुर में बूंदाबांदी दर्ज की गई.

बीकानेर के देशनोक थाना क्षेत्र में अंधड से खेत में बने एक टिन शेड की दीवार गिर जाने से एक दस वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि छह अन्य लोग घायल हो गये वहीं जामसर थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली के गिरने से भेड़ चरा रहे अजीज खां की और उसकी 12 भेड़ों की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी.

देशनोक के थानाधिकारी जगदीश प्रसाद ने बताया कि पलाना गांव के पास सुजासर में एक खेत में फसल काटने वाले मजदूर काम कर रहे थे. उन्होंने बताया कि तेज अंधड से बचने के लिये मजदूर एक टिनशेड के नीचे खडे थे.

टिनशेड की दीवार ढह जाने से मलबे में दबने से पूजा की मौत हो गई जबकि छह अन्य मजदूर घायल हो गये. जिन्हें पीबीएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बीकानेर के जिला कलैक्टर कुमार पाल गौतम ने मृतक पूजा व अजीज के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वास्थ्य की कामना की.

कुमार पाल गौतम ने चिकित्सकों को घायलों का बेहतर इलाज करने और संबंधित उपखंड अधिकारी को मृतकों के परिजनों व घायलों को मृख्यमंत्री सहायता कोष व प्राकृतिक आपदा कोष से तत्काल आर्थिक सहयोग देने के निर्देश दिए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.