क्या बटला हाउस एनकाउंटर पर सवाल उठाना शहीदों का अपमान नहीं था’-पीएम मोदी

0
208

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच चुनावी बयानों को लेकर जमकर राजनीति हो रही है. भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के शहीद हेमंत करकरे को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान पर अभी हलचल चल ही रही है कि इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बटला हाउस एनकाउंटर का मुद्दा चर्चा में ले आए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार के अररिया में थे और वहां उन्होंने 2008 के बाटला हाउस एनकाउंटर का जिक्र किया. रैली में पीएम मोदी ने पूछा कि क्या बटला हाउस एनकाउंटर पर सवाल उठाना शहीद का अपमान नहीं था?

आपको याद दिला देते हैं कि बटला हाउस एनकाउंटर में आतंकियों से लड़ते हुए दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर मोहन चंद्र शर्मा शहीद हुए थे. 10-11 साल से बटला हाउस एनकाउंटर का वही विवाद रह रहकर उठता रहता है.

साध्वी प्रज्ञा ने क्या कहा था
दरअसल साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई हमलों में शहीद हुए एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर विवादास्पद बयान देते हुए कहा था कि मैंने उसे कहा था कि तेरा सर्वनाश होगा और इसके बाद सवा महीने के भीतर उसे आतंकवादियों ने मार डाला.

साध्वी प्रज्ञा पर चुनाव आयोग सख्त
हालांकि इसके बाद एमपी चुनाव आयोग ने स्वतः संज्ञान लेते हुए साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की है. जिला चुनाव अधिकारी और कलेक्टर ने नोटिस जारी करके साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को आचार संहिता के तहत एक दिन के भीतर हेमंत करकरे पर उनकी टिप्पणी के लिए स्पष्टीकरण देने को कहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.