बड़े लक्ष्य का पीछा करते समय मुझे ऊपर भेजना चाहिए : रसेल

0
48

कोलकाता, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 10 रन से मिली करीबी हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने कहा है कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते समय उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा जाना चाहिए।

बेंगलोर से मिले 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के लिए रसेल (65) ने नीतीश राणा (नाबाद 85) के साथ मिलकर मात्र 48 गेंदों पर ही 118 रन की साझेदारी कर डाली। लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

रसेल ने मैच के बाद पत्रकारों से कहा, “जब आप इस तरह के मैच हारते हैं तो यह एक तरह से थोड़ी खट्टा-मीठा लगता है। हमारे खिलाड़ियों ने काफी कोशिश की और मैच को उस स्थिति में ले आए जहां सिर्फ दो बड़े शॉट्स की बात थी। लेकिन हमें इससे काफी कुछ सीखना होगा।”

उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैं बहुत निराश हूं। हम बीच के ओवर्स में रनों को रोक पाने में असफल रहे, वहीं अगर हमने आरसीबी की टीम को 200 के अंदर रोक दिया होता तो हम आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर पाने में सक्षम थे।”

यह पूछे जाने पर कि क्या आपको लगता है कि ऐसी स्थिति में आपको नंबर-4 पर बल्लेबाजी करना चाहिए, रसेल ने कहा, “मेरा मानना है कि कभी-कभी आपको एक टीम के रूप में थोड़ा लचीला रुख अपनाना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “टीम की स्थिति को देखते हुए मैं नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए मना नहीं करूंगा। मेरा मानना है कि बल्लेबाजी के लिए मेरे क्रीज पर रहने पर मुझे आउट करने के लिए विराट कोहली अपने सबसे अच्छे गेंदबाज को मोर्चे पर लगाएंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.