PM Modi in Bengal: पश्चिम बंगाल में गरीबों को गरीब बनाए रखने का षड़यंत्र रचा जाता है

0
250

Lok Sabha Election 2019 बंगाल में तीन चुनावी सभा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरे चरण के प्रचार के लिए एक बार फिर बंगाल पहुंचे। दक्षिण दिनाजपुर के बुनियादपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गरीबों को गरीब बनाए रखने का षड़यंत्र रचा जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि पूरा देश कह रहा है कि इस बार पश्चिम बंगाल में कुछ बड़ा हो रहा है। जो हो रहा है वो आपके इस प्यार और स्नेह से साफ़ दिखाई दे रहा है। ममता दीदी ने पश्चिम बंगाल के मॉडल को पूरे देश में लागू करने का इरादा किया है। गरीबों को गरीब रखा जाता है और धार्मिक जुलूस निकालना मुश्किल होता है। यह वह मॉडल है जिसका वह उल्लेख कर रही है।

पुरुलिया में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में पहले और दूसरे चरण में मतदान की जो रिपोर्ट आई हैं, उसने स्पीड ब्रेकर दीदी की नींद उड़ गई है। इसी बौखलाहट में किस तरह के जघन्य अपराध हो रहे हैं, वो भी देश देख रहा है। उन्होंने कहा कि इस बार पश्चिम बंगाल के लोगों ने स्पीड ब्रेकर दीदी को समझाने की ठान ली है कि जनता के साथ गुंडागर्दी करने का, उनके पैसे लूटने का और उनका विकास रोकने का नतीजा क्या होता है।

पश्चिम बंगाल के घोटालों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले गरीबों के पसीने की कमाई नारदा, सारदा और रोज़वैली ने लूट ली और फिर दीदी ने घोटालेबाज़ों को ही सांसद और मंत्री बना दिया। इतना ही नहीं भ्रष्टाचारियों के लिए तो वो धरने तक पर बैठ गईं। उन्होंने कहा कि दीदी अपनी पार्टी में जगाई-मथाई की भर्ती कर रही हैं, लेकिन जिन युवाओं ने एग्जाम पास किया है, उनको नौकरी नहीं देतीं। इनके पास गुंडों को देने के लिए पैसा है, लेकिन कर्मचारियों को DA देने के लिए पैसे नहीं हैं।

विपक्ष पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीएमसी, वाम मोर्चा और कांग्रेस भेदभाव की राजनीति में करतीं है। दूसरी ओर, हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास में विश्वास करती है। हमारे योजनाएं गरीबों को लाभान्वित कर रही हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से अधिक किसानों के खाते में सीधी मदद देने की योजना बनाई है। लेकिन यहां की सरकार ने लाभार्थियों की लिस्ट ही नहीं भेजी। क्योंकि इसमें टोलाबाजी का कोई स्कोप नहीं है, ये सीधा आपके बैंक खाते में जमा होने हैं।

चुनाव प्रचार में बांग्लादेशी कलाकार को लाने पर भी पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि ऐसा कभी नहीं हुआ कि दुनिया के किसी देशे के लोग आकर भारत में चुनाव प्रचार करें? अपनी तिजोरी भरने के लिए, अपने वोट बैंक के लिए, तुष्टीकरण के लिए दीदी किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने को लेकर भी पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जब हमारे वीर सपूतों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों को साफ किया, तब दीदी उन लोगों में से थीं, जिन्होंने इसका सबूत मांगा। पीएम मोदी ने कहा अरे दीदी, सबूत ही खोजने हैं तो चिटफंड के घोटालेबाज़ों के सबूत खोजो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.