स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 /प्रो-कबड्डी टीम के साथ टाईअप करेंगे करण, फिल्म में भी कबड्डी को दी गई है खासी तवज्जो

0
102

बॉलीवुड, करण जौहर की अपकमिंग फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ की कहानी के सेंटर में कबड्डी है। फिल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि करण जौहर आने वाले दिनों में प्रो-कबड्डी टीमों के साथ टाईअप कर कबड्डी को यूथ के बीच और पॉपुलर करना चाहते हैं। 2012 में रिलीज हुए इस फिल्म के पहले पार्ट में तो वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा के बीच कई सारे स्पोर्ट्स कॉम्पिटीशन दिखाए गए थे पर सेकंड पार्ट की कहानी में जरा ट्विस्ट है। बाकी स्पोर्ट्स कॉम्पिटीशन को तो फिल्म में रखा है पर मेन फोकस कबड्डी पर किया है।

फिल्म प्रोमोशन के लिए लेंगे कबड्डी टीम का सहारा
क्रिएटिव टीम ने दिया था यह सुझाव
फिल्म की क्रिएटिव टीम का सुझाव था कि रीयल लाइफ में भले ही क्रिकेट लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता हो मगर परदे पर कबड्डी, हॉकी, बॉक्सिंग, कुश्ती और रनिंग जैसे स्पोर्ट्स लोगों में रोमांच जगाते हैं। मिसाल के तौर पर ‘चक दे इंडिया’, ‘मैरी कॉम’, ‘दंगल’ और ‘भाग मिल्खा भाग’ हैं। ये सभी फिल्में पूर्ण रूप से एक ही खेल को डेडिकेटेड थीं। हालांकि, ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ पूरी तरह कबड्डी पर बेस्ड नहीं है पर इसमें कबड्डी को बाकी खेलों से ज्यादा तवज्जो दी गई है।

युवा भी हों कनेक्ट
फिल्म को कबड्डी पर फोकस रखने के पीछे एक और अहम कारण यह भी है कि इसके जरिए करण छोटे शहरों की ऑडियंस को भी इस फ्रेंचाइजी की ओर अट्रैक्ट करना चाहते हैं। इसमें टाइगर के किरदार को उत्तराखंड के एक छोटे से गांव का दिखाया गया है।

समझिए डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग का फंडा
दिलचस्प बात यह है कि करण की इस फिल्म को फॉक्स स्टार इंडिया ही डिस्ट्रीब्यूट कर रहा है, जिन्होंने हालिया रिलीज ‘कलंक’ भी डिस्ट्रीब्यूट की थी। ट्रेड पंडितों की मानें तो ‘कलंक’ के मामले में करण ने फॉक्स स्टार इंडिया को मार्केटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन दोनों के राइट्स दिए थे पर यहां मार्केटिंग की कमान उन्होंने खुद संभाली है। प्रो- कबड्डी टीम के साथ टाईअप करने का आइडिया भी करण का ही था। अब देखना दिलचस्प होगा कि यह कैंपेन कब लॉन्च होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.