ढाका, भारतीय राज्यों ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कहर बरपाने के बाद बांग्लादेश में दस्तक देने वाले चक्रवाती तूफान फानी से मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।बीडीन्यूज24 के मुताबिक, मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए, राज्य के आपदा प्रबंधन और राहत मंत्री एनामूर रहमान ने कहा कि 60 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं।

पश्चिम बंगाल से शनिवार सुबह बांग्लादेश में प्रवेश करने से पहले फानी कमजोर हो गया था, लेकिन तटीय गांवों और कस्बों पर इसका कहर बरपा।

तूफान से पेड़ उखड़ गए और विभिन्न जिलों में 2,000 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा। अधिकारियों द्वारा अभी तक हुए कुल नुकसान का आकलन करना बाकी है। 

मंत्री ने कहा कि 16 लाख लोगों ने तटीय जिलों में लगभग 4,000 तूफान आश्रयों में शरण ली। तूफान थम जाने के बाद लोग शनिवार देर शाम अपने-अपने घरों को लौटने लगे। 

बांग्लादेश में चक्रवात फानी के चलते तीन दिन के लिए अस्थायी रूप से बंद रखने के बाद रविवार की सुबह नौका सेवाओं को फिर से शुरू किया गया।

बीडीन्यूज24 ने अंतर्देशीय जल परिवहन प्राधिकरण निरीक्षक, एमडी हुमायूं कबीर के हवाले से कहा कि पानी के जहाजों को रविवार सुबह 6.05 बजे से परिचालन शुरू करने की अनुमति दी गई। 

बांग्लादेश के मौसम विभाग के अनुसार, देश के कुछ हिस्सों में आसमान में बादल छाए हुए हैं और आंधी, गरज और तेज हवाओं के साथ देश के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.