कमल हासन ने गोडसे को बताया आजाद भारत का पहला आतंकी, विवेक ओबेरॉय बोले- ‘देश को मत बांटिए’

0
107

नई दिल्ली: मशहूर अभिनेता और तमिलनाडु की पार्टी एमएनएम के संस्थापक कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का पहला आतंकवादी बताया है. उनके इस बयान पर चर्चा तेज हो गई है. बॉलीवुड अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कमल हासन के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “सर, एक छोटे कलाकार का बड़े कलाकार से निवेदन है, कृपया देश को न बांटे, हम सभी एक हैं, जय हिन्द.”

पीएम मोदी के बॉयोपिक में मुख्य किरदार निभाने वाले विवेक ओबेरॉय यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, “प्रिय कमल सर, आप एक बड़े कलाकार हैं. जिस तरह कला का कोई धर्म नहीं है उसी तरह आतंकवाद का भी कोई धर्म नहीं है. आप कह सकते हैं कि नाथूराम गोडसे आतंकवादी थे, लेकिन हिन्दू को क्यों चित्रित कर रहे हैं. क्या इसलिए क्योंकि आप एक मुस्लिम बहुल इलाके में वोट मांगने के लिए गए थे.”

दरअसल, कमल हासन ने कहा था, ”मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं. आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है. वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई.” रविवार की रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने कहा कि वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं.

महात्मा गांधी की 1948 में हुई हत्या का हवाला देते हुए हासन ने कहा कि वह उस हत्या का जवाब खोजने आए हैं. बता दें कि तमिलनाडु में सभी 38 सीटों पर मतदान हो चुका है. लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में डीएमके-कांग्रेस और बीजेपी-एआईएडीएमके का गठबंधन है. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. बता दें कि 30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.