लापता’ दुष्कर्म पीड़िता किसी पार्टी या शादी में जा सकती है : गोवा कांग्रेस

0
77

पणजी, गोवा कांग्रेस के कानूनी सेल के चेयरमैन कार्लोस फरेरा ने मंगलवार को कहा कि 2016 में कांग्रेस नेता अटानासियो मोनसेरेट पर आरोप लगाने वाली ‘लापता’ दुष्कर्म पीड़िता किसी पार्टी या शादी में जा सकती है।अटानासियो 19 मई को होने वाले पणजी विधानसभा उपचुनाव के उम्मीदवार हैं।

फरेरा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि पीड़िता जो कथित तौर पर दुष्कर्म के समय नाबालिग थी और अब बालिग है, किसी पार्टी या शादी समारोह में जा सकती है और दक्षिण गोवा के आश्रय गृह में लौट सकती है, जहां से वह 28 अप्रैल को फरार हो गई।

फरेरा ने कहा, “वह किसी पार्टी या शादी समारोह में जा सकती है और लौट भी सकती है। पुलिस अपहरण का मामला दर्ज नहीं कर सकती, अब वह बालिग है। मामला प्रायोजित है।”

पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडाणकर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर उपचुनाव से पहले राजनीतिक लाभ लेने के लिए कथित तौर पीड़ित को ‘अचानक गायब’ होने में मदद करने का आरोप लगाया।

आश्रय गृह चलाने वाली ननों ने दक्षिण गोवा के वेरना पुलिस थाने में 28 अप्रैल को पीड़िता के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता आश्रयगृह में रहती थी। पुलिस ने सोमवार को गायब होने की शिकायत को आगे बढ़ाया और भारतीय दंड संहिता की धारा 362 (अपहरण) के तहत उसमें और आरोप जोड़ दिए।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि पीड़िता अतीत में चार अवसरों पर गायब रही है, लेकिन हर बार आश्रयगृह में लौट आई है। पुलिस जांच में पता चला है कि उसे आखिरी बार 28 अप्रैल को जुआरीनगर से एक सार्वजनिक परिवहन से उतरते देखा गया। जुआरीनगर, दक्षिणी गोवा जिले के बंदरगाह शहर वास्को का एक उपनगर है।

मोनसेरेट पर कथित तौर पर लड़की से दुष्कर्म का मामला दर्ज किए जाने के बाद 2016 में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 व यौन अपराधों से बाल संरक्षण अधिनियम की धारा 506 के तहत आरोपपत्र दाखिल किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.