विश्व कप में आर्थर को गलत साबित करना है : वहाब रियाज

0
54

लाहौर, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने कहा कि वह 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर को गलत साबित करना चाहते हैं।वहाब ने आखिरी बार 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी में वनडे मैच खेला था। उन्हें आखिरी क्षणों में विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया। 

पिछले वर्ष अप्रैल में आर्थर ने खेल के प्रति वहाब के रवैए की आलोचना की थी और यह भी कहा था कि ‘उन्होंने (वहाब ने) दो साल में एक भी मैच टीम को नहीं जिताया है।’ 

‘क्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के अनुसार वहाब ने मंगलवार को इंग्लैंड रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “मैं अपने दर्द को शब्दों में नहीं बता सकता, लेकिन मैं अतीत में नहीं रहना चाहता। वह अब इतिहास बन गया है।”

वहाब ने कहा, “अब यह देखना होगा कि हम विश्व कप में क्या करते हैं। जाहिर तौर पर कोच का काम खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन करवाना है और वह ऐसे खिलाड़ी चाहते हैं जो टीम के लिए मैच जीत सकें। मैं भी टीम में शामिल होना चाहता था, केवल अंतर यह रहा कि मैंने दो साल अंतराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला। अब मैं टीम में हूं और उन्हें (आर्थर को) गलत साबित और खुद को टीम में लिए जाने को सही ठहराना चाहता हूं।”

पाकिस्तान के गेंदबाज ने अबतक 79 वनडे मैचों में कुल 102 विकेट लिए हैं। उन्होंने 2011 और 2015 विश्व कप में 12 मैचों में कुल 24 विकेट लिए थे। 

वहाब (33) ने बताया कि उन्हें सपने आते थे कि वह कप्तान सरफराज अहमद और आर्थन से मिल रहे हैं। 

उन्होंने कहा, “मैंने खुद को इस विश्व कप के लिए पूरी तरह से तैयार रखा, यह जानते हुए भी कि मैं टीम के आसपास भी नहीं हूं। मुझे सपने भी आए कि मैं मिकी आर्थर और सरफराज से मिल रहा हूं और कभी-कभी वे मुझे चुनते हैं और अन्य समय वह मुझे नहीं चुनते।”

वहाब ने कहा, “लगभग 10 दिन पहले, मुझे सपना आया कि इंजी भाई (इंजमाम-उल-हक, मुख्य चयनकर्ता) ने मुझे फोन किया और बताया कि मुझे चुना गया है और यह मेरा आखिरी मौका है। बिल्कुल ऐसे ही हुआ जब मुझे बुलाया गया और निर्णय के बारे में बताया गया।”

विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान का सामना 31 मई को वेस्टइंडीज से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.