आयुष्मान खुराना की ‘Article 15’ का टीजर रिलीज, निर्देशक बोले सच्ची घटनाओं से प्रेरित है फिल्म

0
239

आयुष्मान खुराना की फिल्म  ‘आर्टिकल 15’ का टीजर हाल ही में रिलीज कर दिया गया है. टीजर से पहले इसका पोस्टर भी रिलीज किया गया था. पोस्टर में आयुष्मान खुराना पुलिस ऑफिसर के लुक में नजर आ रहे हैं.

टीजर यानी फिल्म की झलक की शुरुआत आयुष्मान खुराना की आवाज के साथ होती है. आयुष्मान संविधान के आर्टिकल 15 के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. यह अनुच्छेद धर्म, जाति, लिंग या जन्मस्थान के आधार पर भेदभाव किए जाने पर रोक लगाता है. वीडियो में समाज में होने वाले गलत कामों की एक झलक दिखाई गई है.

इससे पहले, पोस्टर में आयुष्मान खुराना चश्मा पहने हुए एक पुलिस के किरदार में नजर आ रहे हैं और इस चश्मे में समाज की कड़वी सच्चाई देखने को मिल रही है. अब टीजर में अभिनेता पुलिस लुक में कहते हुए नजर आ रहे हैं, “फर्क बहुत कर लिया, अब फर्क लाएंगे!”

फिल्म ‘आर्टिकल 15’ में आयुष्मान खुराना एक पुलिस अधिकारी के किरदार में नजर आएंगे जो संवैधानिक अधिकार की रक्षा करने वाले मामलों पर काम करता है.

यह फिल्म लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल के दसवें संस्करण में वल्र्ड प्रीमियर में दिखाए जाने के लिए तैयार है. लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा त्योहार माना जाता है और यह इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा ओपनिंग नाइट फिल्म होगी.

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने चार सच्ची घटनाओं पर शोध किया था और इस फिल्म की प्रेरणा उन्हें शोध के दौरान ही मिली. इस फिल्म में इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा है, जो सच्ची घटनाओं पर आधारित है.अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित और जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित इस फिल्म में ईशा तलवार, एम. नसार, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अयूब भी नजर आएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.