आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन का आशा कार्यकर्ताओं को बड़ा तोहफा, तीन गुना से अधिक सैलरी बढ़ाई

0
133

नई दिल्लीः आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने मेडिकल और हेल्थ विभाग में काम करने वाली आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी में बढ़ोतरी कर दी है. सीएम रेड्डी ने आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दी है जो कि अभी 3000 रुपये है. इस तरह आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी में सीधा 7000 रुपये का इजाफा हो गया है. दूसरे शब्दों में कहें तो इनकी सैलरी में सीधा तीन गुना से अधिक की बढ़त की जा चुकी है.

बीती 30 मई को जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने 46 साल के जगन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. जगन की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने हाल में हुए 175 सदस्यीय विधानसभा के चुनावों में 151 सीटें जीती हैं.

इस बार के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस को शानदार सफलता मिली है. राज्य में लोकसभा की कुल 25 और विधानसभा की कुल 176 सीटें हैं. इतना ही नहीं, उनकी पार्टी ने राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की है.

तेलुगू भाषा में ली थी शपथ
रेड्डी ने विजयवाड़ा के आईजीएमसी स्टेडियम में आयोजित समारोह में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में दोपहर 12 बजकर 23 मिनट पर तेलुगू भाषा में शपथ ली थी. वाईएसआर कांग्रेस ने पांच साल पहले तेलंगाना के गठन के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने एन चन्द्रबाबू नायडू की टीडीपी को बुरी तरह हराया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.