60% शेयर के साथ UPI मर्चेंट पेमेंट सेगमेंट में सबसे आगे निकला पेटीएम

0
108

नई दिल्ली,  डिजिटल पेमेंट करने वाली फर्म पेटीएम ने सोमवार को कहा कि उसने मई 2019 में देश में कुल 12 करोड़ लेन-देन में से सात करोड़ यूपीआई-आधारित लेनदेन किया है। पेटीएम ने अब तक अपने 1.2 करोड़ भागीदार व्यापारियों को पेटीएम BHIM UPI के जरिये भुगतान करने में सक्षम बनाया है।

पेटीएम ने एक बयान में कहा, हमने मई 2019 में अनुमानित 12 करोड़ लेन-देन में से 7 करोड़ यूपीआई-आधारित मर्चेंट लेन-देन किया गया है और वर्तमान में इस सेगमेंट में 10 फीसद महीना दर महीना की वृद्धि देखी जा रही है। इस बढ़ोतरी से पेटीएम यूपीआई आधारित मर्चेंट पेमेंट्स में करीब 60 फीसद मार्केट शेयर के साथ सबसे आगे है।

इस पर पेटीएम के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट दीपक अब्बोट ने कहा, ‘हमने Paytm QR के साथ 12 मिलियन से अधिक ऑफलाइन मर्चेंट पार्टनर्स को सक्षम बनाया है जो Paytm BHIM UPI के माध्यम से भुगतान स्वीकार करने की अनुमति देता है। हमारी टीमें लगातार UPI के लाभ और सुविधा के बारे में शिक्षित कर रही हैं।’

अप्रैल की तुलना में मई में यूपीआई पेमेंट में महीना दर महीना 6 फीसद की कमी देखी गई है। लेन-देन की संख्या में मामले में यह लगातार दूसरी गिरावट है। पेटीएम का ध्यान मुख्य रूप से ऑफलाइन मर्चेंट पेमेंट पर है, इसके लिए कंपनी ने एक अलग रास्ता अपनाया है जहां इसने पहले से ही बाजार में स्थापित एनपीसीआई BHIM UPI को ऑफलाइन खुदरा नेटवर्क के लिए पेश किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.