सावंत सिर्फ गरीबों को प्रदूषण के खिलाफ चेतावनी दे सकते हैं: कांग्रेस

0
87

पणजी, कांग्रेस पार्टी की राज्य इकाई ने गुरुवार को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के पणजी से दूर मांडोवी नदी में सीवेज को डंप करने से रोकने के संकल्प पर सवाल उठाया, जिसमें जहाजों को पार्क किया जाता है।पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने यह भी कहा कि कैसीनो उद्योग जुआ सुविधाओं की यात्रा करने वाले संरक्षक की संख्या की रिपोर्ट कर रहा था, जिससे राज्य के खजाने को सालाना 5,000 करोड़ रुपये का नुकसान होता है।

गिरीश चोडांकर ने कहा, “मुख्यमंत्री एक बाइक चलाने वाले को ‘निर्माल्य’ (भगवान को चढ़ाए गए फूल) वाली नदी को प्रदूषित न करने की चेतावनी दे सकते हैं, लेकिन मांडोवी नदी में सीवेज डंप करने वाले अपतटीय कैसीनो के लिए उनके पास कोई कड़े शब्द नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, “वह गरीबों को प्रदूषण नहीं करने के लिए कह सकते हैं, लेकिन शक्तिशाली कैसीनो लॉबी को कुछ कहने की हिम्मत नहीं रखते हैं।”

चोडांकर ने कहा, “वह शायद जानते थे कि फूलों को डंप करने से एक सामान्य व्यक्ति को बेतरतीब ढंग से सावधान करना उन्हें प्रचार दे सकता है।”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बुधवार को पोस्ट किए गए सावंत के एक ट्वीट का जिक्र कर रहे थे, जिसमें उन्हें एक वीडियो में अपने काफिले को रोकते हुए एक व्यक्ति को ‘निर्माल्य’ को नदी में नहीं फेंकने की चेतावनी देते हुए देखा गया था। पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।

चोडांकर ने राज्य में कैसीनो मुद्दे पर यू-टर्न लेने के लिए भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की।

उन्होंने कहा, “भाजपा शुरू में कैसीनो का विरोध कर रही थी, दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी उद्योग को खत्म करने की धमकी दी थी। लेकिन अब वे इसका बचाव कर रहे हैं, इसे पर्यटन से अभिन्नता कहते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.