आर्थिक बदहाली से निपटने को अब प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मंत्रियों को दिए ये टिप्‍स

0
103

इस्‍लामाबाद,पाकिस्‍तान (Pakistan) के जर्जर होते आर्थिक हालात को थामने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) नित नई कवायदें करते नजर आ रहे हैं। अब उन्‍होंने अपनी कैबिनेट को मितव्‍ययिता के उपायों और सरल जीवन जीवन शैली को पूरी तरह अपनाने का निर्देश दिया है। डनके विशेष सूचना सहायक ने बताया कि कैबिनेट की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने खुद के द्वारा अपनाए जा रहे मितव्‍ययिता के उपायों को रेखांकित किया। 

सूचना सहायक की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने बैठक के दौरान अपने मंत्रियों को नसीहत दी कि वे पाकिस्‍तान की मौजूदा आर्थिक चुनौतियों को ध्‍यान में रखते हुए सरल जीवन शैली को अपनाकर एक बेहतरीन उदाहरण पेश करें। खुद के द्वारा अपनाए जा रहे मितव्‍ययिता के उपायों को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार में 1.10 अरब रुपये प्रधानमंत्री आवास को आवंटित किए गए थे, लेकिन उनकी सरकार ने इसमें 32 फीसदी की कटौती की है। इमरान खान ने बताया कि मौजूदा सरकार ने प्रधानमंत्री आवास के लिए केवल 75 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान भुगतान संतुलन को दूर करने के लिए आइएमएफ (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष), विश्व बैंक और एडीबी (एशियाई विकास बैंक) जैसे कई वित्तीय संस्थानों से मदद मांग रहा है। पिछले महीने ही उसने तीन साल के लिए आइएमएफ के साथ लगभग 42 हजार करोड़ रुपये के बेलआउट पैकेज पर हस्ताक्षर किए हैं। इस बीच, पाकिस्‍तान के लिए अच्‍छी खबर यह है कि विश्व बैंक के साथ लगभग 6400 करोड़ रुपये के कर्ज का समझौता हो गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.