कप्तान कोहली अब नए कीर्तिमान के करीब, भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में सचिन-लारा का रिकॉर्ड खतरे में

0
39

नई दिल्ली: भारतीय टीम के रन मशीन विराट कोहली के नाम अनेक रिकॉर्ड दर्ज हो चुके हैं. इसी सिलसिले में जब शनिवार को भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी तो भारतीय कप्तान एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. दरअसल, कप्तान कोहली सबसे तेज 20 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने से सिर्फ 104 रन दूर हैं. ऐसे में तमाम भारतीय और कोहली के फैन क्रिकेट प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि विराट कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर इस लक्ष्य को प्राप्त करें. बता दें कि इस समय कोहली ने सिर्फ 415 इनिंग- 131 टेस्ट मैच, 222 वनडे और 62 टी-20 में 19,896 रन बनाए हैं.

अभी सबसे तेज इतने रन बनाने का यह सचिन और लारा के नाम है

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा के नाम अभी यह रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज हैं. दोनों ही बल्लेबाजों ने 20 हजार अंतराष्ट्रीय रन 453 इनिंग में बनाए हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग का नाम हैं. उन्होंने यह रिकॉर्ड 468 इनिंग में हासिल किया है.

वर्ल्डकप में कोहली का विराट प्रदर्शन जारी

भारतीय कप्तान विराट कोहली की वर्ल्डकप में शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए थे. इसके बाद कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन की और पाकिस्तान के खिलाफ 77 रनों की पारी खेली है. कोहली ने इसी वर्ल्डकप में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.