मप्र : मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकारी अस्पताल में कराया ऑपरेशन

0
75

भोपाल, आमतौर पर संपन्न वर्ग के लोग और राजनेता सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने से कतराते हैं, मगर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को अपनी उंगली का ऑपरेशन राजधानी के सरकारी हमीदिया अस्पताल में कराया, और ऑपरेशन सफल रहा। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, कमलनाथ को दाएं हाथ की अनामिका उंगली में जकड़न और दर्द भी था। इसके कारण वह शुक्रवार को योग दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाए थे। शुक्रवार को कमलनाथ ने हमीदिया अस्पताल में अपना परीक्षण कराया तो चिकित्सकों ने ऑपरेशन की सलाह दी।

गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ़ अरुणा कुमार ने संवाददाताओं को बताया, “मुख्यमंत्री शनिवार सुबह नौ बजे हमीदिया के न्यू ओ़ पी़ डी़ ब्लॉक की चौथी मंजिल स्थित ऑपरेशन थियेटर पहुंचे, जहां आवश्यक औपचारिकताओं के बाद उनकी अनामिका उंगली का ऑपरेशन किया गया।” 

उल्लेखनीय है कि हमीदिया अस्पताल गांधी चिकित्सा महाविद्यालय के अधीन आता है।

डॉ़ अरुणा कुमार ने बताया, “हमीदिया अस्पताल के हड्डी विभाग के अध्यक्ष डॉ़ संजीव गौर एवं एनेस्थीसिया विभाग के अध्यक्ष डॉ़ आदित्य अग्रवाल की टीम ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का सफल ऑपरेशन किया।”

डॉ. कुमार ने कहा कि दो घंटे बाद मुख्यमंत्री का पुन: चिकित्सा परीक्षण किया जाएगा, और सामान्य होने पर शाम तक उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के ऑपरेशन के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ सुबह से उनके साथ थीं। मध्यप्रदेश विधानसभा की उपाध्यक्ष हिना कावरे एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी भी इस दौरान अस्पताल में उपस्थित रहे।

कमलनाथ के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, “कमलनाथ जी सदैव स्वस्थ रहें, मेरी शुभकामनाएं! मुख्यमंत्री जी, हमीदिया में अपना इलाज कराने का आपका फैसला प्रशंसनीय और स्वागतयोग्य है। साथ ही मैं यह चाहता हूं कि जो सुविधा आपको वहां मिले, वही आमजन को भी मिले। उन्हें दर-दर भटकना न पड़े।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.